Money Laundering Case: जैकलीन फर्नांडिस को पटियाला हाउस कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जारी किया समन

सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस में सह-आरोपी बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने समन जारी करते हुए 26 सितंबर को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया है।

सुकेश चन्द्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही है। मनी लॉन्डरिंग मामलें में अभिनेत्री को पटियाला हाउस कोर्ट से समन जारी हुआ है। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय ने 215 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में जैकलीन फर्नांडिस को आरोपी बनाया है। ईडी ने इस महीने की शुरुआत में बॉलीवुड एक्ट्रेस के खिलाफ चार्जशीट भी दायर की थी।

कोर्ट ने जैकलीन को 26 सितम्बर को पेश होने के दिए निर्देश

जिसके बाद आज पटियाला हाउस में स्पेशल जज प्रवीण सिंह ने जैकलीन को 26 सितम्बर को पेश होने का निर्देश दिया है। ED की ओर से दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट में जैकलीन फर्नांडिस को आरोपी बनाया गया था। उसी चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने जैकलीन को पेशी के लिए समन जारी किया है। सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की ओर से पेश एक वकील ने कहा कि पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की ओर से भी 12 सितम्बर को पूछताछ के लिए जैकलीन को समन हुआ है। इससे पहले हुए समन पर वह पेश नहीं हुई थी। जैकलीन के वकील ने आश्वस्त किया कि वह दिल्ली पुलिस की ओर से होने वाली पूछताछ के लिए अगली तारीख पर पेश हो जाएगी।

Also Read: ऑस्कर की दौड़ में शामिल हुई The Kashmir Files से खुश हैं पल्लवी जोशी, कहा- मैं इसे लेकर बहुत पजेसिव हूं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी का मानना है कि जैकलीन को सुकेश की जालसाजी के बारे में मालूम था। मामले की जाँच में प्रवर्तन निदेशालय को अभी तक ये सामने आया है कि जैकलीन को सुकेश ने करीब 10 करोड़ रुपये के गिफ्ट्स दिए थे। ईडी ने जैकलीन की 7 करोड़ रुपये की संपत्ति को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग ऐक्ट के तहत अटैच किया है। साथ ही सुकेश ने जैकलीन ही नहीं बल्कि उनके परिवार के लोगों को भी कीमती तोहफे दिए थे। जैकलीन तक गिफ्ट पहुंचाने के लिए सुकेश चन्द्रशेखर ने अपनी सहयोगी पिंकी ईरानी को रखा था। पिंकी ईरानी को भी ED ने इस मामले में आरोपी बनाया है।

हालाँकि इससे पहले जैकलीन ने प्रवर्तन निदेशालय पर इस मामले की जांच के दौरान पक्षपात के आरोप भी लगाए हैं। जैकलीन ने आरोप लगाया कि नोरा फतेही और कुछ दूसरे सिलेब्स को भी सुकेश चंद्रशेखर ने गिफ्ट्स देकर ठगा था, लेकिन उन्हें गवाह बना लिया गया और मुझे आरोपी।

जैकलिन ने ED पर लगाया पक्षपात का आरोप

बता दें, करोड़ों रुपये की ठगी के मामले के मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। उसने जैकलीन फर्नांडिस को करोड़ों रुपये के महंगे गिफ्ट्स दिए थे, जिनमें गुच्ची और शेनल के डिजाइन बैग्स, गुच्ची के जिम वेयर, लुई विटॉन के दो जोड़े जूते, दो डायमेंड इयररिंग्स, मल्टी कलर स्टोन के दो ब्रेसलेट और हेमीज ब्रेसलेट शामिल थे। इसके अलावा नौ-नौ लाख की तीन बिल्लियां, अरबी घोड़ा और एक मिनी कूपर कार भी सुकेश ने गिफ्ट्स के रूप में दिया था। हालांकि, जांच एजेंसी से पूछताछ में जैकलीन ने बताया था कि कार उन्होंने लौटा दी थी।

सुकेश को जेल में दी जा रही सारी सुविधाएं

वहीं दूसरी ओर जैकलीन ने ईडी को पूछताछ में बताया था कि, सुकेश चंद्रशेखर को जेल में कोई कमी नहीं थी। उन्हें वहां भी पहनने के लिए ब्रांडेड कपड़े दिए जा रहे थे। इतना ही नहीं उन्हें 24X7 वीडियो कॉल पर मौजूद रहने के लिए तमाम सुविधाएं भी दी जा रही थीं। मैं और सुकेश अक्सर वीडियो कॉल पर बातें करते थे। इस दौरान वह हमेशा महंगे कपड़े पहने दिखते थे।