मध्य प्रदेश

निजी विमान कंपनियों से यात्री परेशान, फ्लाइट कैंसिल होने पर रिफंड नहीं: गोविंद मालू

भोपाल: निजी विमान कम्पनियां यात्रियों के साथ मनमाना व्यवहार कर रही हैं। आर्थिक संकट के समय भी वे यात्रियों के साथ सहयोग नहीं कर रही। न तो किसी मामले का जवाब देती है, न ही फ्लाइट निरस्त होने पर वापसी भुगतान कर रही हैं। उनका जवाब होता है एक साल में आगे कभी यात्रा करने पर राशि समायोजित की जाएगी।

खनिज निगम के पूर्व उपाध्यक्ष गोविन्द मालू ने विमानन कंपनियों के मनमाने और हठ पूर्ण रवैये को लेकर यात्रियों द्वारा प्राप्त अनेक शिकायतों और पीड़ा को लेकर केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप पूरी से बात की। मंत्री ने इस तरह की घटनाओं पर एक विस्तृत नोट बनाकर भेजने को कहा है।

मालू ने कहा कि यात्रियों की शिकायतों के साथ एक पत्र भी पूरी को आज मेल किया गया हैं। उनसे इन निजी कंपनियों के यात्रियों को परेशान करने के रवैये पर सख्त क़दम उठाने की माँग कर राहत देने का आग्रह किया। यात्री टिकट बुकिंग के बाद फ्लाइट की जानकारी, फ्लाइट केंसल होने पर रिफण्ड बाबद सम्पर्क करते हैं या मेल करते हैं तो उचित जवाब देने के बजाए टालमटोल कर यात्रियों को परेशान किया जाता है। विमान कम्पनी द्वारा उड़ान निरस्त होने जाने के बाद राशि भी नहीं लौटाई जा रही। मालू ने इसे सभी मामलों में सख्त कार्रवाई के लिए लिखा है।

Related posts
breaking newsscroll trendingअन्यगुजरातदेशमध्य प्रदेश

मुंबई-गुजरात में बारिश से बुरा हाल, इन इलाकों में जबरदस्त जलभराव

मुंबई। कोरोना ने जिस तरह देश में सबसे…
Read more
देशमध्य प्रदेश

MP : उपचुनाव के लिए बीजेपी की पहली रैली का आगाज!, सिंधिया भी होंगे शामिल

भोपाल : ज्योतिरादित्य सिंधिया के…
Read more
देशमध्य प्रदेश

मोघे ने सिंधिया परिवार से तीन पीढयों के सम्बंध का खोला राज

भोपाल : पिछले दिनों भोपाल में आयोजित…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group