मध्य प्रदेश

इंदौर: 12 घंटे ही मिलेगी औद्योगिक और आर्थिक गतिविधियों को मंजूरी, जारी रहेगी सख्ती

इंदौर। इंदौर में आर्थिक गतिविधियों को शर्तों के साथ छोट दी जा रही है। स्थिति नियंत्रण में रहे इसके लिए भी प्रशासन सख्ती बरकरार रखेगा। कलेक्टर मनीष सिंह का कहना है कि को जो मंजूरी दी गई है वे सब सुबह से शाम तक के लिए ही संचालित होगी। आज से शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक सख्ती से कर्फ्यू का पालन करवाया जाएगा।

पुलिस अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा हो चुकी है और अतिरिक्त बल भी प्राप्त हो गया है, जो शहर के संवेदनशील और अधिक संक्रमित प्रभावित इलाकों में तैनात किया जा रहा है।

कलेक्टर के मुताबिक 29 गांवों में भी जो अनुमतियां दी गई हैं वे सुबह 11 से शाम 5 या 6 बजे तक ही संचालित की जाएंगी। इसी तरह सांवेर रोड से लेकर नेमावर, लोहा मंडी, न्यू सियागंज को भी जो अनुमतियां दी गई है उनमें भी सारा काम दिन में किया जाएगा। लोहा मंडी व्यापारियों को दी गई अनुमतियों में भी संशोधन करेंगे और अब शाम या रात को भारी-वाहनों की अनुमति नहीं रहेगी। सुबह से शाम 6 बजे तक ही ये वाहन इन क्षेत्रों में आ-जा सकेंगे।

कलेक्टर के मुताबिक आज से शाम 7 से सुबह 7 बजे तक कफ्र्यू का पालन सख्ती से करवाया जाएगा। सिर्फ अत्यावश्यक सेवाओं, जिनमें डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, निगम, पुलिस-प्रशासन को ही इस अवधि में छूट रहेगी। अन्य किसी को निकलने की अनुमति नहीं होगी। जितनी भी अनुमति प्रशासन ने जारी की है वह शाम 7 से सुबह 7 बजे के पहले ही मान्य की जाएगी।