मध्य प्रदेश

भोपाल के लिए खतरनाक रहा Lockdown 3, 18 की मौत, तो 451 नए मरीज आए सामने

भोपाल: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन 4 मई से 17 मई तक के ले बढ़ा दिया गया था। लॉकडाउन 3 में कई जगह स्थिति संभली तो कही और बिगड़ गई। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के लिए लॉकडाउन का ये फेज सबसे खतरनाक रहा। इस फेज में राजधानी में सबसे ज्यादा 451 कोरोना से संक्रमित व्यक्ति मिले, तो 18 लोगों की मौत हो गई।

corona cases in india

इतना ही नहीं, लॉकडाउन के तीसरे चरण में भोपाल में सबसे ज्यादा सैंपल लिए गए। इस दौरान सबसे ज्यादा संक्रमण भी फैला और मौत का आंकड़ा भी इसी लॉकडाउन में सबसे ज्यादा सामने आया है।सरकारी आंकड़ों के मुताबिक़ लॉक’डाउन के तीसरे चरण में भोपाल में सबसे ज्यादा सैंपल लिए गए। इस दौरान संक्रमण भी तेजी से फैला और मौत भी सबसे ज्यादा हुई।

corona worriors

पहले लॉकडाउन की बात करें तो इस दौरान 1841 सैंपल लिए गए थे, जिसमें 160 कोरोना पॉजिटिव मरीज निकले थे। इनमें 5 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 4 मरीज स्वस्थ हुए थे। हालांकि लॉकडाउन के दूसरे चरण में 10011 सैंपल लिए गए थे। इनमें 408 मरीज पॉजिटिव पाए गए और 14 की मौत हुई थी। वहीं 300 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। इसके बाद 4 मई से 17 मई तक लॉकडाउन के तीसरे चरण में हालात सबसे ज्यादा बिगड़े। इस दौरान 19562 सैंपल लिए गए। इनमें सबसे ज्यादा 451 कोरोना मरीज निकले। 18 कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हुई, जबकि 333 मरीज ठीक होकर अपने घर लौटे।

ये है लॉकडाउन 4 की तैयारी

भोपाल में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रशासन में लॉकडाउन 4 की तैयारी कर ली है। प्रशासन ने जनता का ख्याल रखते हुए कई रियायत देने का भी प्लान तैयार किया है। प्रशासन की प्लानिंग के तहत 18 मई से शुरू होने वाले लॉकडाउन 4 में कंटेंटमेंट जोन के बाहर संचालित होने वाले स्कूल कॉलेज और कोचिंग सेंटर में ऑनलाइन क्लासेस के जरिए 33 फीसदी स्टाफ को बुलाया जा सकेगा।

lockdown

इसके अलावा प्राइवेट दफ्तर में भी 33 फीसदी स्टाफ रहेगा। ये अनुमति कंटेंटमेंट जोन के बाहर होगी। रजिस्ट्री दफ्तर खुलेंगे। कंटेंटमेंट जोन के बाहर शराब दुकान खोलने की तैयारी है। शहर को 6 सेक्टर में बांटा गया है। यह सेक्टर कोलार, होशंगाबाद रोड, गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया, बी एच ई एल और बैरागढ़ है।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

सिंधिया समर्थकों को मलाईदार विभाग दिए जाने पर बोले भूपेंद्र सिंह, वे भी हमारी पार्टी के हैं

भोपाल – मंत्रिमंडल विभागों के…
Read more
breaking newsscroll trendingदेशमध्य प्रदेश

MP: सिंधिया समर्थकों को मिले महत्वपूर्ण विभाग, भार्गव संभालेंगे लोक निर्माण

भोपाल: तमाम उठापटक ले बाद आखिरकार…
Read more
देशमध्य प्रदेश

 14 जुलाई से भाजपा महिला मोर्चा का हर हर मोदी-घर घर तुलसी अभियान

इंदौर: भाजपा की वरिष्ठ नेत्री व हर हर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group