मध्य प्रदेश

इंदौरियों के लिए नमकीन की व्यवस्था की प्रशासन ने,अंडा और चिकन भी मिलेगा

इंदौर। इंदौरवासियों को लॉकडाउन मव किसी भी जरुरी चीजों की दिक्कत न आए इसके लिए प्रशासन ने पहले राशन, फिर सब्जी और फिर फलों की भी घर पहुंच सेवा शुरू की। अब इंदौरियों के लिए प्रशासन ने नमकीन की भी व्यवस्था कर दी है। जनता को अब घर बैठे इसकी आपूर्ति होगी। प्रशासन ने नमकीन के साथ-साथ अंडे और चिकन की भी होम डिलीवरी करने की अनुमति दे दी है।

जारी आदेशानुसार जिन्हें अनुमति दी गई है उनमें अपना स्वीट्स, जैन मिठाई भंडार उत्तम भोग, अहिंसा फूड, जय अंबे फूड, प्रथम फूड, अग्रवाल स्वीट्स, प्रकाश नमकीन, महावीर सेव भंडार, जैन मिठाई भंडार जैन फूड एंड नमकीन, डिसेंट टेस्ट फूड प्रोडक्ट, एएमबी फूड प्रोडक्ट, उड़ान फूड प्रोडक्ट, फेमस माहेश्वरी नमकीन, शंकर नमकीन प्रतिष्ठान केरी ऑन फूड, जय फूडस, जैन श्री मार्केटिंग, दोलत सेव भंडार, मुस्कान फूड प्रोडक्ट शामिल है।

इसी तरह कलेक्टर ने अंडे-चिकन की होम डिलीवरी के लिए त्रिलोक पोल्ट्री, एग मोर पोल्ट्री, हाइनेस पोल्ट्री, समीर पोल्ट्री, रूबी पोल्ट्री, सिमरन किजीन प्रायवेट लिमिटेड, सिमरन फूडस प्रायवेट लिमिटेड, गोरी पोल्ट्री प्रोडक्ट शामिल है, को अनुमति दी है। उल्लेखनीय है कि इंदौर के सबसे बड़े सिमरन क्यूजीन प्रा.लि. को यह जिम्मेदारी दी गई है, जो पहले से ही शहर के 30 हजार से अधिक परिवारों को अंडे और साफ-सुथरा चिकन सप्लाय करता रहा है। इसकी वेबसाइट के अलावा मोबाइल फोन नम्बर 9926464777 के अलावा लैंडलाइन नम्बर 0731-4226777 पर ऑर्डर दिए जा सकते हैं।

अभी कोरोना संक्रमण से बचने के लिए इम्युनिटी यानी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। यही कारण है कि प्रोटीन के एक बड़े स्त्रोत अंडे-चिकन को भी घर-घर प्रदाय करने की सेवा शुरू करने की अनुमति कलेक्टर ने दी है और एक मात्र अधिकृत कम्पनी जो कि चिकन सप्लाय में फूड सेफ्टी लाइसेंस और हाईजैनिक तरीकों का इस्तेमाल करती है, उसकी वेबसाइट स्मार्ट फ्रेश चिकन डॉट कॉम पर भी ऑर्डर दिए जा सकते हैं। कल से यह चिकन-अंडे की सप्लाय शुरू कर दी जाएगी।