मध्य प्रदेश

इंदौर कलेक्टर के ट्वीट को मिले सवा लाख से ज्यादा इम्प्रैशन, आखिर क्या है ख़ास?

इंदौर: क़रीब एक सप्ताह पहले इंदौर और आगरा-बॉम्बे रोड में मज़दूरों के कष्ट भरे सफ़र के अनेक समाचार मिल रहे थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर सक्रिय जिला प्रशासन इंदौर ने इन मज़दूरों के लिए बेहतर से बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित की। इंदौर के नागरिक भी मज़दूरों के भोजन, पानी, दवा के लिए सहृदय भावों से आगे आए।

कलेक्टर इंदौर मनीष सिंह द्वारा 17 मई को इंदौर से गुज़र रहे दो प्रवासी मज़दूरों के अनुभव पर आधारित एक ट्वीट किया गया था। यह ट्वीट अत्यंत सराहा एवं देखा गया है। आज दिनांक तक इस ट्वीट को 1,29,811 इम्प्रेशन प्राप्त हो चुके हैं। इस ट्वीट को अभी तक 39,771 मीडिया व्यूज मिल चुके हैं। साथ ही कुल 11,165 व्यक्तियों का इंगेजमेंट रहा है।

https://twitter.com/IndoreCollector/status/1261552441390219272

इस ट्वीट में इंदौर बायपास में दो प्रवासियों द्वारा सहज भाव से यह बताया जा रहा है कि किस तरह मध्यप्रदेश आने पर उनका ध्यान रखा गया है। महाराष्ट्र-मध्यप्रदेश सीमा के पहले न उन्हें खाना मिला और ना पानी। मध्यप्रदेश पहुँचने के पहले अगर उन्होंने कहीं पानी भरने की कोशिश भी की तो उन्हें मना कर दिया जाता था, किन्तु इंदौर आते ही यहाँ उन्हें भोजन, पानी सभी कुछ बड़े प्रेम के साथ मिला। इन दोनों प्रवासी मज़दूरों द्वारा अपनी बात जिस सहजता से रखी गई, उसे बेहद पसंद किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर इंदौर का ट्विटर एकाउंट भी अत्यंत लोकप्रिय हैं। मनीष सिंह के इंदौर कलेक्टर बनने के बाद इस ट्विटर हैंडल में फॉलोवर तेज़ी से बढ़े हैं। उनकी ज्वाइनिंग के पूर्व केवल साढ़े 4 हज़ार फ़ॉलोवर थे जो अब बढ़कर 21 हजार 800 हो चुके हैं। इस ट्विटर हैंडल में कोविड-19 से संबंधित प्रामाणिक तथ्य एवं जिला प्रशासन इंदौर की अद्यतन जानकारी अपडेट हो रही है। मध्यप्रदेश के सभी ज़िलों के कलेक्टर के ट्विटर हैंडल्स की तुलना में फॉलोवर्स की यह संख्या सर्वाधिक है।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

भटकते रहे प्रवासी मजदूर, किसी को नहीं मिला पैसा : कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का रतलाम के…
Read more
breaking newsscroll trendingदेशमध्य प्रदेश

शिवराज टीम में 14 ऐसे मंत्री जो विधायक भी नहीं

भोपाल। शिवराज सरकार का तीन महीने बाद…
Read more
देशमध्य प्रदेश

हर बार कांग्रेस के गढ़ में जीत दर्ज करने वाली उषा ठाकुर को मिली कैबिनेट में जगह

भोपाल: शिवराज कैबिनेट में उषा ठाकुर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group