मध्य प्रदेश

90 साल के बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, आज 54 मरीज हुए डिस्चार्ज

इंदौर। इंदौर में कोरोना के मरीजों के सफल उपचार के पश्चात उन्हें डिस्चार्ज करने का सिलसिला लगातार जारी है। आज भी दो हॉस्पिटलों से 54 मरीजों को सफल उपचार के पश्चात डिस्चार्ज किया गया। डिस्चार्ज किए गए मरीजों में जितना उत्साह दिखाई दे रहा था, उतना ही उत्साह चिकित्सकों और अन्य स्टॉफ में भी देखा गया। डिस्चार्ज करते वक्त एक बच्ची ने सफल उपचार करने वाले चिकित्सकों की आरती उतारकर कृतज्ञता व्यक्त की। वहीं दूसरी ओर 90 साल की उम्र में कोरोना को आत्मबल से परास्त करने वाले एक बुजुर्ग का सम्मान भी चिकित्सकों ने पुष्पों के साथ किया। इस अवसर पर इस बुजुर्ग की आरती उतारी गयी और सम्मान स्वरूप उन्हें तिलक लगाया गया और श्रीफल भेंट किया गया। आत्मीयता के इन क्षणों ने सबको आत्म विभोर कर दिया।

आज दो हॉस्पिटलों से कुल 54 मरीज डिस्चार्ज किए गए। इनमें से एमआरटीबी हॉस्पिटल से तीन तथा अरविंदो हॉस्पिटल से 51 मरीज डिस्चार्ज किए गए। अरविंदो हॉस्पिटल से कोरोना को 90 साल के उम्र में परास्त करने वाले योद्धा राम दूलारे सिंह (परिवर्तित नाम) का कहना है कि मुझे आज बहुत खुशी हो रही है कि मैं कोरोना को परास्त कर अपने घर जा रहा हूं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को कोरोना से निपटने के लिए किए जा रहे प्रबंधों के लिये धन्यवाद दिया। उसने कहा कि शिवराज के राज में आनंद दिखायी दे रहा है। कोरोना को भगाने में प्रदेश सक्षम हो रहा है।

आज डिस्चार्ज हुए मरीजों में अधिकतर महिला मरीज थीं। इनमें से कुछ महिलायें अपने दूधमुंहे बच्चों को साथ लेकर घर के लिए रवाना हुई। भावुक वातावरण में जब यह डिस्चार्ज होकर घर जा रही थीं, तो मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, कलेक्टर मनीष सिंह तथा अस्पताल प्रबंधन का आभार करना नहीं भूलीं। इनका कहना था कि हमें अस्पताल में किसी भी तरह की असुविधा इलाज के दौरान नहीं हुई। हमारा बहुत अच्छे से ध्यान रखा गया। बहुत अच्छा इलाज किया गया। फलस्वरूप आज हम पूरी तरह स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं। सभी का धन्यवाद।

इसी तरह मंदसौर निवासी डिस्चार्ज हुए एक मरीज का कहना था कि यहां जिस तरह का इलाज कोरोना के मरीजों का हो रहा है और मरीजों को जो सुविधाएं दी जा रही हैं, नि:शुल्क इलाज हो रहा है, लगता है कि यह देश में सबसे बेहतर है। इसी तरह के कुछ विचार अन्य मरीजों ने भी व्यक्त किये।

दो कैदी भी हुए डिस्चार्ज

एमआरटीबी हॉस्पिटल से आज तीन मरीज डिस्चार्ज हुए। इनमें दो कैदी भी थे। आज उन्हें डिस्चार्ज कर वापस बंदीगृह पहुंचाया गया। डिस्चार्ज होकर घर लौटने वाले एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि, अस्पताल में हर स्तर पर मेंटेनेंस बहुत अच्छा है। यहां पर डॉक्टर एवं स्टाफ ने उनकी बहुत सेवा की एवं समय पर खाना-पीना, दवा आदि उपलब्ध कराया। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा कलेक्टर मनीष सिंह का भी आभार व्यक्त किया जिनकी कोशिशों से इंदौर में सकारात्मक परिणाम देखने मिल रहे हैं।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

भटकते रहे प्रवासी मजदूर, किसी को नहीं मिला पैसा : कमलनाथ

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का रतलाम के…
Read more
breaking newsscroll trendingदेशमध्य प्रदेश

शिवराज टीम में 14 ऐसे मंत्री जो विधायक भी नहीं

भोपाल। शिवराज सरकार का तीन महीने बाद…
Read more
देशमध्य प्रदेश

हर बार कांग्रेस के गढ़ में जीत दर्ज करने वाली उषा ठाकुर को मिली कैबिनेट में जगह

भोपाल: शिवराज कैबिनेट में उषा ठाकुर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group