देशमध्य प्रदेश

महापौर, सभापति, एमआइसी सदस्‍यों और पार्षदों के साथ लालवानी की बैठक, कई मुद्दाें पर हुई चर्चा

इंदौर : सांसद शंकर लालवानी ने नगर निगम महापौर मालिनी गौड, सभापति अजय नरुका, एमआईसी सदस्य और पार्षदों की बैठक बुलाई। शहर में लॉक डाउन खोलने और कोरोना के संक्रमण को रोकने से संबंधित कई महत्वपूर्ण विषयों पर बात हुई। साथ ही बारिश के पहले किए जाने वाले आवश्‍यक कामों पर भी इस बैठक में चर्चा की गई ताकि कहीं भी जलजमाव जैसी स्थिति ना बने और कोरोना के संक्रमण से बचा जा सके। बैठक में जिला प्रशासन और नगर निगम के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

बैठक में पानी की समस्या पर बात हुई, कई क्षेत्रों में जलसंकट का मुद्दा भी उठा। स्मार्ट सिटी का कार्य चालू किया जाये और समय-समय पर निरीक्षण की मांग भी आई। पानी सप्लाई के समय बिजली कटौती करने की मांग भी पार्षदों ने कि क्‍योंकि कई लोग मोटर लगाकर पानी भरते हैं जिससे प्रेशर कम हो जाता है। बारिश को देखते हुएपेड़ों की छाटाई करने, जिस कार्य के टेंडर हो चुके है उसे शीघ्र चालू करने और बारिश के पहले बैकलेन सफ़ाई की मांग भी पार्षदों ने की। ये भी मांग की गई कि जिस पानी की टंकी का निर्माण पूरा हो चुका है उसे बिना लोकार्पण के चालू किया जाए।

sankar lalwani-

निगम कमिश्‍नर प्रतिभा पाल ने कहा कि जलुद से अगले 48 घंटों में पानी की सप्लाई सुचारू रूप से चालू हो जाएगी। साथ ही 15 जून तक ड्रेनेज सफ़ाई का काम पूरा करने और खोलने के पूर्व उद्यानों की सफ़ाई करने का भरोसा भी दिलाया गया। सांसद ने नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि ‘उन्‍होंने कोरोना से लड़ाई में बहुत अच्‍छा काम किया है। कई काम ऐसे भी थे जो उनके नहीं थे लेकिन उन कामों को भी नगर निगम ने बहुत अच्‍छे ढंग से किया है।’

sankar lalwani-

सांसद शंकर लालवानी ने सांसद ने इस बैठक में अधिकारियों से पूर्व पार्षदों को सहयोग करने और उनके अनुभवों को लाभ लेने के लिए कहा। सांसद ने कहा कि पार्षदों ने पिछले पांच सालों में बेहतर काम किया है और वे अधिकारियों की बहुत मदद कर सकते हैं। सांसद ने कोरोना के कठिन समय में सभी पाषर्दों को कहा कि वे अपने क्षेत्र में लोगों की सेहत का ध्‍यान रखें और जहां भी जरुरत होगी वहां निगम एवं जिला प्रशासन उनकी मदद के लिए तैयार है। सांसद ने कहा कि कोरोना के साथ धीरे-धीरे जीवन दोबारा शुरू करना होगा लेकिन हमें सावधानी रखना जरुरी है।