breaking newsscroll trendingtrendingगुजरातदेश

महाराष्ट्र-जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके, 3 के करीब रही तीव्रता

 

मुंबई: देश के दो राज्यों में गुरूवार देर रात भूकंप के झाकते लगे है। महज चार घंटे के अंतराल में महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर की धरती कांपी है। पहले महाराष्ट्र के पालघर में फिर उसके बाद जम्मू-कश्मीर के कटरा, जम्मू और कश्मीर क्षेत्र में भूकंप आया। दोनों जगह भूकंप की तीव्रता 3 के करीब मापी गई है।

महाराष्ट्र के पालघर में देर रात 12..26 बजे भूकंप के झटके लगे। तीव्रता 3.1 आंकी गई।इसके करीब साढ़े 3 घंटे बाद जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप आया। सुबह 5.11 बजे कटरा, जम्मू और कश्मीर क्षेत्र में भूकंप के झटके लगे।

इससे पहले तिब्बत और नेपाल के कई इलाकों में बुधवार देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। तिब्बत के झियांग क्षेत्र में 6.2 तीव्रता का भूकंप का तगड़ा झटका महसूस किया गया। भूकंप का झटका इतना तेज था कि इसे नेपाल के कई इलाकों में भी महसूस किया गया। भूकंप का केंद्र नेपाल की राजधानी काठमांडु से उत्तर की ओर 380 मील की दूरी पर जमीन से 6 मील नीचे रहा।

वहीं 22 जुलाई को अमेरिका के अलास्का में भूकंप के बड़े झटके महसूस किए गए थे। भूकंप की तीव्रता 7.4 थी। इसके बाद कई ऑफ्टरसॉक महसूस किए गए थे। यही नहीं पिछले हफ्ते गुरुवार को गुजरात में फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। सुबह 7.40 बजे राजकोट और सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई। भूकंप का केंद्र राजकोट से 22 किलोमीटर दूर था।

Related posts
breaking newsदेश

बाबरी केस: फैसले के बाद आज ही रिटायर होंगे स्पेशल जज सुरेंद्र कुमार यादव

आखिरकार आज लगभग 28 वर्ष पहले अयोध्या…
Read more
देशमध्य प्रदेश

इंदौर में शर्तों के साथ खुली सराफा चौपाटी और धार्मिक स्थल

इंदौर: कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं…
Read more
देश

नवरात्रि के नौ दिन करें ये गुप्त उपाय, सभी मनोकामनाएं होगी पूर्ण

नवरात्रि का त्यौहार पूरे नौ दिनों तक…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group