breaking newsदेशराजस्थान

राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

 

जयपुर: देशभर में झमाझम बारिश का दौर जारी है। इसी कड़ी में राजस्थान में भी मानसून दस्तक दे चुका है और राज्य में रिमझिम बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में सोमवार को भारी बारिशनकी चेतावनी जारी की है। वहीं, पूर्वी राजस्थान में भी कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने 17 अगस्‍त को प्रदेश के 4 जिलों के लिये ऑरेंज और 6 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर, चूरू और हनुमानगढ़ जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए, इन जिलों में कहीं-कहीं भारी और कुछ एक स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है।

वहीं, पूर्वी राजस्थान के 6 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इनमें बांरा, डूंगरपुर, झालावाड़, करौली, कोटा और सवाईमाधोपुर जिले शामिल है। इन इलाकों में मेघगर्जन के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। प्रदेश में बारिश का दौर अभी तीन चार दिन जारी रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार बारिश के लेकर अभी सभी परिस्थितियां अनुकुल बनी हुई हैं। इसके कारण हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश का दौर जारी रहेगी। इससे पहले रविवार को राजधानी जयपुर में दोपहर में करीब आधे घंटे तक जमकर बारिश हुई। एकबारगी तो बारिश का रौद्र रूप देखकर जयपुरवासी चिंतित हो उठे, लेकिन बारिश धीमी पड़ते ही उन्होंने राहत की सांस ली।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

मंगलवार से दर्शन देंगे खजराना गणेश, लेकिन भक्तों को रखनी होगी ये सावधानियां

इंदौर : इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने…
Read more
देशबॉलीवुड

बड़ी बहन का जन्मदिन बना यादगार, उषा मंगेशकर को मिला 'गानसम्राज्ञी लता मंगेशकर' सम्मान

मुंबई। सोमवार को महाराष्ट्र सरकार ने…
Read more
देशमध्य प्रदेश

DAVV : भाजपा की कोशिशें नाकाम, डॉ. रेणु जैन पूर्णकालिक कुलपति बनाई गई

इंदौर : देवी अहिल्या विश्व विद्यालय.
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group