देश

Indore : तेजी से कोरोना मुक्त हो रहे मरीज, आज सौ से अधिक संक्रमित डिस्चार्ज

इंदौर। इंदौर में खुशियों का कारवाँ निरंतर आगे बढ़ रहा है। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया है कि इंदौर में कोरोना से संक्रमित हुए लोग सफल उपचार से तेज़ी से स्वस्थ हो रहे हैं। गत दिवस विशेषज्ञ समिति की बैठक में यह तथ्य सामने आया था कि कोरोना का वायरस अब अपनी धार खो रहा है। संक्रमित व्यक्तियों में इसकी तीव्रता कम आंकलित हो रही है। इंदौर में तेजी से मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो रहे हैं। इसी सिलसिले में आज दो हॉस्पिटलों से 100 से अधिक मरीजों का सफल उपचार कर उन्हें डिस्चार्ज किया गया।

त्रिपाठी ने बताया कि आज इंदौर में सौ से अधिक मरीज़ स्वस्थ होकर सकुशल अपने घरों की ओर पहुँचे हैं। आज इंडेक्स कालेज से 57 और अरबिंदो हास्पिटल से 45 मरीज़ों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। तालियों की गड़गड़ाहट के साथ पुलिसकर्मी, अस्पताल के चिकित्सक एवं अन्य स्टॉफ ने डिस्चार्ज किये गये सभी मरीजों को आत्मीय वातावरण में परिजनों की तरह बिदाई दी। मरीजों ने भी कृतज्ञता के भाव के साथ सभी स्टॉफ, चिकित्सक, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी आदि का आभार व्यक्त किया। इन्होंने विशेष रुप से मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान, संभागायुक्त श्री त्रिपाठी तथा कलेक्टर मनीष सिंह का आभार माना।

आज इंडेक्स हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुये रुस्तम के बगीचे में रहने वाले एक मरीज ने बताया कि हम 19 लोग एक साथ 10 दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाये जाने से इस अस्पताल में भर्ती हुये थे। हमारा इस अस्पताल में बेहतर इलाज हुआ और आज हम सभी 19 लोग एक साथ डिस्चार्ज होकर घर जा रहे हैं। स्वस्थ्य होने की हमें बहुत खुशी हो रही है। इसी तरह एक युवती का कहना है कि जिस तरह से इंदौर में मरीजों का इलाज हो रहा है उसके कारण कोरोना हारेगा, देश जीतेगा और पुन: इंडिया मुस्कुरायेगा। इसी तरह के विचार अन्य मरीजों ने भी व्यक्त किये। नि:शुल्क इलाज के लिये सभी मरीजों ने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के प्रति विशेष रुप से आभार माना।

इंडेक्स हॉस्पिटल कि चिकित्सक डॉ. रविजा प्रसाद ने बताया कि कोरोना के मरीजों के इलाज के लिये अस्पताल में सभी संभव प्रयास किये जा रहे हैं। सभी डॉक्टर, नर्स, अन्य पैरामेडिकल स्टॉफ, सफाईकर्मी अथक मेहनत कर मरीजों के इलाज में सहभाग बन रहे हैं। आज इस अस्पताल से 57 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इन 57 मरीजों का उपचार विगत 10 दिनों से चल रहा था। मरीजों ने इलाज के दौरान बहुत सहयोग दिया। उनके सफल उपचार में उनका आत्म विश्वास बेहद मददगार बना।

Related posts
scroll trendingदेशमध्य प्रदेश

राजधानी में भाजपा नेता निकला कोरोना पॉजिटिव, प्रोटेम स्पीकर से की थी मुलाकात

भोपाल। राजधानी में आज फिर कोरोना…
Read more
अन्यदेश

कांग्रेस से जुदा पवार की राय, 1962 में नेहरू LAC गए थे, पीएम मोदी ने भी बढ़ाया जवानों का हौंसला

मुंबई: लद्दाख में चीन सीमा पर तनातन…
Read more
scroll trendingदिल्लीदेश

गांधी परिवार के ट्रस्टों पर केंद्र की नजर, खास टीम करेगी जांच

नई दिल्ली। इन दिनों भारत चीन विवाद के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group