देशमध्य प्रदेश

इंदौर: हर वार्ड से विसर्जन के लिए ली जाएंगी गणेश जी की प्रतिमा

इंदौर: आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा अपर आयुक्त श्रंगार श्रीवास्तव एवं समस्त जोनल अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जोनल अधिकारी उनके जोन क्षेत्र में आने वाले प्रत्येक वार्ड में एक स्थान चिन्ना अंकित करेंगे, जहां पर विसर्जन हेतु गणपति जी की प्रतिमा ली जा सकेगी। यह भी निर्देश दिए कि विसर्जन के लिए जो स्थान निश्चित किया जाएगा वहां पर वाहन एकत्रित प्रतिमा को पहुंचने के लिए रोड मैप तैयार करेंगे तथा वाहनों की व्यवस्था भी सुनिश्चित करेंगे। जहां पर विसर्जन हेतु गणेश जी की प्रतिमा ली जाएगी वहां पर इस बात का पूरा ध्यान रखेंगे की पूरी श्रद्धा व आदर के साथ गणेश प्रतिमा ली जाए तथा उनका विधि विधान से पूजा के उपरांत श्रद्धा के साथ विसर्जन हो सके इसका भी पूरा ध्यान रखेंगे।

इसके साथ ही सभी तालाबों पर गणेश जी विसर्जन हेतु लेने के लिए व्यवस्था की जाएगी जिससे कि तालाबों में गणेश जी का विसर्जन किया नहीं किया जा सके। जो स्थान प्रतिमा विसर्जन हेतु निश्चित किया गया है वहीं पर गणेश प्रतिमा विसर्जन की जाए। जिन जिन स्थानों पर भी विसर्जन हेतु गणेश जी की प्रतिमा लिए जाएंगे वहां पर एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति करेंगे, जोकि सभी बातों का पूर्ण रूप से ध्यान रखेंगे तथा उसकी जिम्मेदारी तय करेंगे।

विदित हो कि पहले केवल जोनल कार्यालय व तालाबों पर ही विसर्जन हेतु गणपति प्रतिमा लिए जाते थे।आयुक्त के निर्देश पर पहली बार हर वार्ड में विसर्जन हेतु गणेश प्रतिमा लेने की व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त सभी तालाबों पर भी गणेश प्रतिमा विसर्जन हेतु ली जाएगी। इस पर इस बार लगभग 90 से अधिक स्थानों पर विसर्जन हेतु गणेश प्रतिमाएं ली जाने की व्यवस्था की जाएगी। आयुक्त ने यह भी निर्देश दिए कि गणेश प्रतिमा विसर्जन हेतु लेने वाले स्थान एवं विसर्जन किए जाने वाले स्थान पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु निर्धारित प्रोटोकॉल का पूर्ण रूप से पालन किया जाना भी सुनिश्चित किया जाए।

Related posts
दिल्लीदेश

हाथरस केस : सरकार पर भड़कीं सोनिया, कहा- जो हैवानियत हुई वह समाज पर कलंक

नई दिल्ली : हाथरस में 19 वर्षीय बिटिया…
Read more
देश

ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का परीक्षण हुआ सफल, प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली। बुधवार को भारत ने ओडिशा…
Read more
देशमध्य प्रदेश

MP उपचुनाव : भाजपा ने बनाया कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब देने का प्लान, चुनाव प्रबंधन समिति की मीटिंग सम्पन्न

भोपाल : मंगलवार को चुनाव आयोग ने…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group