देशमध्य प्रदेश

इंदौर कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग, जल्द होगा नया गठन : बाकलीवाल

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने जानकारी देते हुए बताया की मप्र कांग्रेस कमेटी के ऊर्जावान अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देशानुसार,मप्र कांग्रेस कमेटी के संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। बाकलीवाल ने कहा की शीघ्र ही नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। जिसमें सिर्फ जमीनी एवं सक्रिय कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ही मौका दिया जाएगा।

बाकलीवाल ने कहा कि इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के पूर्णकालिक अध्यक्ष के रूप में मैंने कुछ दिन पूर्व ही पदभार ग्रहण किया है और निर्णय लिया है की शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यकारिणी को भंग किया जाए। जिसमें ऐसे सैकड़ों लोग जो पद लेकर घर बैठे हुए हैं जो कभी भी कांग्रेस के कार्यक्रमों की गतिविधियों में शामिल नही होते हैं और सिर्फ कांग्रेस पार्टी के नाम पर घरों के बाहर नेम प्लेट लगाकर अपने निजी स्वार्थ के लिए पार्टी के नाम का दुरुपयोग कर रहे हैं और ऐसे कई मौकापरस्त भी है जो कांग्रेस की रीति-नीति पर विश्वास नहीं रखते है ऐसे लोग भी पद लेकर बैठे हुए हैं,इसीलिए शहर कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी को तत्काल प्रभाव से भंग करने का आज निर्णय लिया गया है।

बाकलीवाल ने कहा कि आने वाले सांवेर विधानसभा उपचुनाव में भी हमें पूरी ताकत के साथ कांग्रेस के सक्रिय व जमीनी कार्यकर्ताओं के साथ जन-विरोधी ताकतों व धोखेबाजों के खिलाफ लड़ाई लड़नी है इसलिए कार्यकारिणी में जमीनी और सक्रिय कार्यकर्ताओं को ही मौका दिया जाएगा,जो कांग्रेस की रीति-नीति को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करेंगे और कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गाँधी एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व मप्र कांग्रेस कमेटी के ऊर्जावान अध्यक्ष कमलनाथ के हाथ को मजबूत करेंगे।