दिल्लीदेश

सितंबर तक भारत को मिल सकती है कोरोना से मुक्ति : रिपोर्ट

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस अब अपने पीक पाइंट पर आने से ज्यादा दुर नहीं है। कोरोना के मामले अब देशभर में काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में एक रिपोर्ट आई है जिससे देशवासी राहत की सांस ले सकते हैं। जी हां एक रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत को जल्द ही कोरोना वायरस से मुक्ति मिल सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार सितंबर तक कोरोना वायरस कमजोर पड़ सकता है। दरअसल यूनियन हेल्थ मिनिस्ट्री के अधिकारियों ने एक मैथेमेटिकल विश्लेषण की तर्ज पर ऐसा अनुमान लगाया है जिसके अनुसार सितंबर में कोरोना के मामलों में कमी आ सकती है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि वायरस के ट्रांसमिशन में थोड़ा बहुत फर्क जरूर पड़ा है। इस रिपोर्ट के लिए बैली मॉडल का उपयोग किया गया। जिसमें 1 मई से 19 मई तक देश में सामने आए कोरोना के मामलों की जांच की गई।

हालांकि रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इस पड़ाव को पार करने के लिए केंद्रीय, राज्य और जिला स्तर पर साक्ष्यों पर आधारित फैसले लेने की जरूरत होगी। यहां तक पहुंचने के लिए मैथेमेटिकल मॉडलिंग टूल काफी महत्वपूर्ण हो सकता है। रिपोर्ट में आशंका भी जताई है कि प्राकृतिक आपदा और घनी आबादी का इस रिपोर्ट पर प्रभाव भी पड़ सकता है।

बता दें कि देश में कोरोना मरीजों की संख्या अब 2 लाख 56 हजार 611 हो गई है। जिसमें से 125381 मामले एक्टिव हैं। वहीं देश में कोरोना वायरस के कारण अब तक 7135 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि कोरोना मरीजों के ठीक होने संख्या में भी इजाफा हुआ है। अब तक 124095 लोग ठीक हो चुके हैं।

Related posts
अन्यदेश

सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने डायबिटिक फुट अल्सर के उपचार के लिये दुनिया में पहली बार एक न्यू केमिकल एंटाइटी ‘वॉक्सहील लॉन्च की

मुंबई : सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने…
Read more
अन्यदेश

छत्तीसगढ़ : भाजपा की नई टीम तैयार, जानिए कौन अंदर कौन बाहर ?

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी क…
Read more
अन्यदेश

जब बंद था पूरा देश तब हर घंटे 90 करोड़ रु कमा रहे थे अंबानी, जानें कुल संपत्ति

जब भारत में कोरोना महामारी के कारण…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group