देशमध्य प्रदेश

1 घंटे में बना आय प्रमाण पत्र, खुद कलेक्टर ने सौंपा

समाधान एक दिवस योजना ने आम आदमी को सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने की समस्या से मुक्त कर दिया है, अब उसे उसकी वांछित सेवा आवेदन दिवस पर ही मिल रही है। धार जिले में समाधान एक दिवस योजना का लाभ अब तक कई व्यक्ति उठा चुके हैं। विभिन्न विभागीय सेवाएं अब उसी दिन मिल जाती है, जिस दिन व्यक्ति आवेदन देता है।

इस योजनान्तर्गत धार जिले की बदनावर तहसील के वार्ड नं. 7 भगतसिंह मार्ग की रहने वाली तेजा बाई पति गल्ला सिंह को अपने निजी कार्य के लिए आय प्रमाण पत्र की आवश्यकता थी। उन्होंने गत एक जुलाई 2020 को कार्यालय पदाभिहीत अधिकारी, लोक सेवा केंद्र बदनावर पर आकर आवेदन दिया। आवेदन उसी दिन मात्र एक घण्टे में निराकृत हो गया। निरीक्षण को पहुंचे कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने तेजा बाई को आय प्रमाण पत्र दिया।

लोक सेवा केंद्र जिला प्रबंधक कपिल राणे ने बताया कि समाधान एक दिवस योजना के तहत विभिन्न शासकीय विभागों की 38 सेवाओं का लाभ दिया जा रहा है। इनमें सामान्य प्रशासन विभाग की 3, गृह विभाग की 4, राजस्व विभाग की 9, परिवहन विभाग की 3, लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग की 1, नगरीय प्रशासन की 1, सामाजिक न्याय विभाग की 14, तकनीकी शिक्षा कौशल विकास एवं रोजगार की 2 सेवाएं सम्मिलित हैं। समाधान एक दिवस के तहत विभिन्न सेवाएं आवेदकों को जिले में लोक सेवा केंद्रों के माध्यम से दी जा रही हैं।

Related posts
देश

गावस्कर ने अपने बयान पर पर्दा डाला, कहा- अनुष्का के सम्बंध में मेरे बयान को गलत तरीके से किया पेश

मुंबई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर तथा…
Read more
दिल्लीदेश

बिहार : चुनाव के एलान के बाद नीतीश ने भरी हुंकार, बोले- जो कहा वो किया

पटना : चुनाव आयोग ने शुक्रवार को बिहार…
Read more
देशमध्य प्रदेश

2 अक्टूबर से शुरू होगा चरक भवन में कोविड केयर हॉस्पिटल, कलेक्टर ने किया व्यवस्थाओं का निरीक्षण

उज्जैन 25 सितम्बर। चरक भवन की पांचव…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group