देश

रोड किनारे कचरा फेंकना पड़ा भारी, नगर निगम ड्राईवर और हेल्पर की सेवा समाप्त

इन्दौर, दिनांक 25 जुलाई 2020। आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा आज झोन क्रमांक 18 एवं 19 का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान स्कीम नं. 140 वार्ड 50 में आय.डी.ए बिल्डिंग व प्लाट पर कचरा एवं गंदगी होने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए दरोगा नवीन पांचवाल का 07 दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिये गये। इसी प्रकार वार्ड 51 में भी सफाई कार्य संतोषजनक नही होने पर दिपेश चाण्डेकर, दरोगा का भी 07 दिवस का वेतन काटे जाने के निर्देश दिये गये।
आयुक्त को निरीक्षण के दौरान आय.एस.डब्ल्यू.एम द्वारा अवगत कराया कि, कन्ट्रोल रुम जी.पी.एस. से जानकारी मिली कि, कल दिनांक 24.07.2020 को झोन क्रमांक 18 वार्ड 53 की शाम को कचरा संग्रहण करने वाला वाहन क्रमांक एम.पी.09 जी.जी. 6130 शाम को रुट कवर करने के पश्चात जी.टी.एस पर गाडी खाली होने नही गई और रात 10ः32 बजे उक्त गाडी झोन क्रमांक 18 के वार्ड 64 के क्षेत्र में तीन ईमली चैराहे से लगभग 100 मीटर दूर सर्विस रोड के पास कचरा खाली किया गया। साथ ही आय.एस.डब्ल्यू.एम. के स्वास्थ्य निरीक्षक श्री शिवलाल यादव द्वारा आज सुबह उक्त स्थाल का निरीक्षण किया तो तीन ईमली चैराहे के पास उक्त गाडी द्वारा खाली किया गया कचरा पडा हुआ दिखाई दिया। आय.एस.डब्ल्यू.एम की उक्त रिपोर्ट पर आयुक्त पाल द्वारा उक्त गाडी के ड्रायवर अस्थायी कर्मचारी हबीब शाह एवं हेल्पर अस्थायी कर्मचारी शंकर गोविन्द की सेवाऐं तत्काल प्रभाव से समाप्त की गई तथा उक्त घटना घटित होने पर वार्ड 53 के दरोगा पंकज ओमप्रकाश का 07 दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए गए।
उक्त घटना के क्रम में आयुक्त सुश्री पाल द्वारा समस्त जी.टी.एस प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि, जी.टी.एस प्रभारी सुनिश्चित करेंगे कि, कचरा संग्रहण वाहन द्वारा प्रतिदिन कितनी ट्रिप लगाई जाती है जितनी ट्रिप लगानी थी यदि उससे कम लगाई तो उसकी जानकारी तत्काल संबंधित हेल्थ आफिसर को प्रस्तुत करेंगे। हेल्थ आॅफिसर उसकी जांच कर रिपोर्ट आयुक्त को प्रस्तुत करंेगे।
आयुक्त पाल द्वारा यह निर्देश दिये गये है कि, जी.टी.एस. पर गीला व सूखा कचरा पृथक पृथक ही आवे व कचरा सेग्रीगेशन का विशेष ध्यान रखा जावें। यदि मिक्स कचरा जी.टी.एस. पर आयेगा तो संबंधित बाहन के ड्रायव्हर व हेल्पर के साथ दरोगा व सी.एस.आय. जिम्मेदार होंगे और उन पर कार्यवाही की जावेगी। यह भी निर्देश दिये है कि, मलेरिया विभाग की टीम अपने अपने क्षेत्रों में मच्छर नाशक दवाईयों का छिडकाव निरन्तर करती है छिडकाव में लापरवाही करने पर भी संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जावेगी।

Related posts
दिल्लीदेश

डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट, कंगना रनौत का रिट्वीट, ड्रग्स से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली : बॉलीवुड की ख़ूबसूरत और…
Read more
देश

मनीष सिसोदिया की हालत में हुआ सुधार, जल्द मिल सकेगी अस्पताल से छुट्टी

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में…
Read more
अन्यदेश

फिर से एक हो जाए शिवसेना-भाजपा, केंद्रीय मंत्री ने NCP को भी दिया ख़ास आमंत्रण

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में भारतीय जनता…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group