दिल्लीदेश

कोरोना से चार कदम आगे दिल्ली सरकार, जल्द होगा मोबाइल ऐप लाॅन्च

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को मीडिया सक बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए जरूरत से ज्यादा इंतजाम किए हैं। हम कोरोना से चार कदम आगे हैं।

दिल्ली में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि सरकार बीमारी से बचाव के लिए जरूरत से ज्यादा इंतजाम कर रही है। कोरोना के मरीजों की कम से कम मौत हो, इसके लिए सरकार काम कर रही है।

अस्पतालों को लेकर केजरीवाल ने कहा ने कहा कि अस्पतालों में बेड कम न पड़े, ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित न हो, इसका इंतजाम किया गया है। उन्होंने बताया कि 2100 मरीज अभी अस्पताल में हैं। एक हफ्ते पहले 4500 बेड थे, इसमें 2100 बढ़ा दिए गए हैं। जिसके बाद अब 6600 बेड दिल्ली में उपलब्ध हैं। इसके अलावा 5 जून तक दिल्ली में 9500 बेड उपलब्ध हो जाएंगे।

मोबाइल एप्प करेंगे लॉन्च 

सीएम केजरीवाल ने राज्य में कोरोना की जानकारी से जुड़े मोबाइल एप्प को लेकर कहा कि दिल्ली की जनता में कई लोग ऐसे भी है जिन्हें कोरोना और उसके बचाव में चल रहे इंतेजाम की जानकारी नहीं है। इसके लिए दिल्ली सरकार इसके लिए एक एप लॉन्च कर रही है।

उन्होने बताया कि परसों यह मोबाइल एप लॉन्च हो जाएगा। इसमें सभी अस्पतालों में बेड और अन्य सुविधाओं की जानकारी होगी। इसके अलावा अगर आपके घर में कोई बीमार है, तो इस एप की मदद से आप नजदीकी अस्पताल में जाकर इलाज करा सकेंगे।

 

Related posts
देश

विभागों के बंटवारे में भी दिखा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का दबदबा

भोपाल : महीनों के इंतेजार के बाद अब…
Read more
breaking newsscroll trendingदिल्लीदेश

corona update : एक दिन में सामने आए 28 हजार से ज्यादा मामले, इन पांच राज्यों का बुरा हाल

नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण क…
Read more
breaking newsscroll trendingअन्यदेश

मुंबई-हिमाचल में बारिश का येलो अलर्ट, असम में बाढ़ से हालत खराब

नई दिल्ली: देश ले अलग-अलग हिस्सों…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group