देश

सडक की बिना अनुमति खुदाई करने पर दर्ज होगी एफआईआर- आयुक्त प्रतिभा पाल

इन्दौर । आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा निगम की सडक को बिना अनुमति खुदाई कर केबल लाईन डालने की शिकायत प्राप्त होने पर अपर आयुक्त देवेन्द्र सिंह को जांच करने के निर्देश दिये गये थे। जिसमें बिना निगम अनुमति के सार्वजनिक सीसी रोड को जेसीबी से खोदने व ड्रिलिंग मशीन से पाईप लाईन डालने की शिकायत सही प्राप्त होने पर आयुक्त पाल द्वारा संबंधित के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।
विदित हो कि झोन 19 के अंतर्गत मित्र बंधु नगर काॅर्नर से भवन क्रमंाक 108 से लगकर सार्वजनिक सीमेंट कांक्रीट रोड का निर्माण निगम द्वारा लगभग 8 वर्ष पूर्व किया गया था। रविन्द्र सिरभाते पिता स्व. सतीश सिरभाते द्वारा लिखित शिकायत में बताया गया कि लोकेश हार्डिया सुखलिया नामक व्यक्ति के संरक्षण में आपूर्ति महिला एं अन्य लोगो ने मिलकर उक्त निगम निगम की सार्वजनिक सीसी रोड को आधाी जेसीबी से तोड दी गई व पाईप लाईन डालने का कार्य अवैध रूप से किया जा रहा है। उक्त शिकायत प्राप्त आयुक्त को प्राप्त होने पर अपर आयुक्त देवेन्द्र सिंह को उक्त शिकायत की जांच करने के निर्देश के क्रम में मित्र बंधु नगर में अवैध रूप से रोड खुदाई व केबल लाईन डालने का कार्य मौके पर पाया गया, साथ ही पाईप लाईन डालने हेतु ड्रिलिंग मशीन का भी उपयोग भी मौके पर पाया गया।
इस पर आयुक्त पाल के निर्देशानुसार अपर आयुक्त सिंह के निर्देशन में झोन 19 के झोनल अधिकारी व अन्य अधिकारियो द्वारा निगम को प्राप्त शिकायत का मौका मुआयना किया गया और शिकायत सही पाये जाने पर शिकायत में उल्लेखित लोकेश हार्डिया एवं अन्य के विरूद्ध आवश्यक जाचं कर सार्वजनिक संपति को नुकसान पहुंचाने व बिना अनुमति खुदाई कार्य करने पर उपयंत्री जनकार्य जेपी सिंह झोन 19 द्वारा थाना प्रभारी पलासिया को प्राथमिकी दर्ज करने का आवेदन प्रस्तुत किया गया। साथ ही अवैध खुदाई कार्य में संलग्न ड्रिलिंग मशीन व पाईप लाईन को जप्त कर झोनल कार्यालय में रखा गया।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

पालकों ने शिवराज-महाराज का काफिला रोका, स्कूलों की मनमानी पर दी आंदोलन की चेतावनी

इंदौर : उपचुनाव को देखते हुए सीएम…
Read more
देशमध्य प्रदेश

सायकलिंग फ्रेण्डली शहर बनेगा इंदौर

इंदौर : आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने…
Read more
देश

स्वच्छता के साथ सजाए बेकलाईन, सेल्फी के साथ करे सोशल मिडिया पर पोस्ट

इंदौर : आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group