breaking newsदिल्लीदेश

कांग्रेस के बड़े नेता पर ईडी की कार्रवाई, PNB से भी बड़े घोटाले पर पूछताछ

नई दिल्ली। कांग्रेस के कई बड़े नेताओं पर घोटालों के चलते ईडी की कार्रवाई हो चुकी है। वहीं अब इनमें एक और नाम जुड़ गया है। जी हां दरअसल कांग्रेस के सीनियर नेता अहमद पटेल से प्रवर्तन निर्देशालय की टीम पूछताछ कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पूछताछ अहमद के अधिकारिक आवास पर ही हो रही है। बताया जा रहा है कि अहमद पटेल ने जांच एजेंसी को कहा था कि उनकी उम्र 60 साल से ज्यादा है इसलिए वो पूछताछ के लिए ईडी के ऑफिस नहीं जा सकते हैं। बता दें कि अहमद पर संदेसरा घोटाला के चलते पूछताछ की जा रही है।

बताया जा रहा है कि यह स्कैम पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले से भी बड़ा है। अक्टूबर 2017 में संदेसरा ग्रुप पर सीबीआई के एफआईआर दर्ज करने के बाद ईडी ने केस दर्ज किया था। सीबीआई ने 5383 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में संदेसरा ग्रुप के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

यहीं नहीं अहमद पटेल पर इसके अलावा भी कई आरोप है। फरवरी में अहमद पटेल को आयकर विभाग ने एक और मामले में समन जारी किया था। यह नोटिस 400 करोड़ रुपये के हवाला ट्रांजेक्शन मामले में था। कहा तो यह भी जा रहा है कि हवाला की रकम कांग्रेस के खातों में भी आया था। बताया जा रहा है कि करीब 400 करोड़ से ज्यादा की रकम कांग्रेस के खातों में आई थी।