देश

जिला कलेक्टर ने किया नर्सरी का निरीक्षण, देखभाल के लिए दी समझाइश

धार। जिला कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने उत्कृष्ट नर्सरी सरदारपुर पहुँचे।नर्सरी में पेड़ पौधों को देखा औऱ अधिकारियों से सवाल जवाब किये औऱ निर्देश दिये। कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की पेड़ पौधों, वृक्षारोपण में गहरी रूचि रखते हैं। सुनो महाराज,पौधों की देखभाल बच्चों की तरह की जाती है। थोड़ी सी लापरवाही से इनका जीवन संकट में पड़ जाता है। कलेक्टर आलोक कुमार सिंह के उलाहना भरे स्वर सरदारपुर नर्सरी प्रभारी के प्रति थे।

नर्सरी के अवलोकन के दौरान जामुन के पौधों में पर कीड़े लगे देख कलेक्टर ने यह बात कही। पूछताछ के दौरान जब यह पता चला कि नर्सरी के लगभग साढे चार हजार पौधों का कोई खरीदार नहीं मिला है और वे अपनी पूरी बढ़त पा चुके हैं तब कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए यहां मौजूद जिला पंचायत के एपीओ गणेश सेन को निर्देश दिए कि यहां के पौधे वाटर शेड के प्लांटेशन में इस्तेमाल कर लिए जाए।

मजदूरों से चर्चा कर कलेक्टर ने समय पर पूरा भुगतान मिलने की कैफियत ली। उप संचालक उद्यानिकी मंडलोई साथ थे।उन्होने बताया कि फिलहाल यहां 40 हजार पौधे उपलब्ध हैं। यह पौधे आम, जामुन, आंवला, अमरूद और आर्नामेंटल हैं। इसके अलावा एक लाख और पौधे लगाने की योजना को स्वीकृति मिली है। इसे मनरेगा से लगाया जाएगा।नर्सरी के कुल क्षेत्रफल ढाई हेक्टेयर है।

Related posts
देश

बीजेपी के यूट्यूब चैनल पर मन की बात को लाइक से ज्यादा मिले डिसलाइक

अक्सर करोड़ो कार्यकर्ताओं की संख्या…
Read more
गुजरातदेशमध्य प्रदेश

इंदौर के होटल में मिली गुजरात से अपहरण की गई नाबालिग, आरोपी गिरफ्तार

इंदौर : अक्सर आपने देखा होगा इंदौर में…
Read more
देशमध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने की समीक्षा, कलेक्टर्स को दिए निर्देश प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट 80 प्रतिशत से अधिक

इंदौर : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group