दिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में रिमझिम बारिश, गर्मी से मिली राहत

नई दिल्ली: उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदलने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत कई राज्यों में इस मौसम के हिसाब से अधिकतम तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक़ दक्षिण-पश्चिम मानसून आगे बढ़ सकता है।

रविवार को राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हो रही है। इस बारिश से मौसम एक बार फिर सुहाना हो गया है। दिल्ली के मौसम में सुबह करीब 11 बजे 28 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में आज दिन में 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूलभरी आंधी के साथ बारिश जारी रहने की उम्मीद है।

दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से मौसम में बदलाव दिखाई दे रहा है। कई इलाकों में बादल छाए रहने, हवा चलने और बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है। दिल्‍ली के साथ गुरुग्राम, नोएडा और आस-पास के इलाकों में भी मौसम करवट ले रहा है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पहले ही बता दिया था कि दिल्ली में रविवार को तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा था कि इस दौरान अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है।

Related posts
दिल्लीदेश

एक और कूटनीतिक जीत, भारत से सीक्रेट डील को तैयार हुआ जापान

नई दिल्ली: चीन के खिलाफ मोदी सरकार को…
Read more
breaking newsदिल्लीदेश

चीनी घुसपैठ पर अलर्ट कर रहे लद्दाखी, उन्हें न सुनना महंगा पड़ेगा: राहुल गांधी

नई दिल्ली: चीन से चल रही तनातनी के…
Read more
दिल्लीदेश

बदलेगा दिल्ली का मौसम, तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के मौसम में…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group