दिल्ली

दिल्ली: एक दिन में रिकॉर्ड तीन हजार से ज्यादा मामले, 50 हजार के पार कुल मरीजों की संख्या

 

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के मामलों ने रफ़्तार पकड़ ली है। राजधानी में रोजाना दी-ढाई हजार मामले सामने आ रहे है। पिछले 24 घंटे में सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए दिल्ली में तीन हजार से ज्यादा मामले सामने आए है। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 50 हजार के पार हो चुकी है।

पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। एक दिन में हुई 66 नई मौतों के साथ ही कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या 2 हजार के पार हो चुकी है। दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के कारण 2035 लोगों की जान जा चुकी है।

हालांकि कोरोना मरीज लगातार ठीक भी हो रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1828 कोरोना मरीजों का इलाज हुआ, जिसके साथ ही अब तक 23569 मरीज ठीक हो चुके हैं। राजधानी में फिलहाल एक्टिव कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 27512 है। वहीं होम आइसोलेशन में 10490 लोग है।

पिछले 24 घंटों में यहाँ 13074 आरटी-पीसीआर टेस्ट हुए। किसी भी दिन में होने वाले ये सबसे ज्यादा टेस्ट हैं। वहीं राजधानी के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में फिलहाल कुल 10961 बेड हैं। इनमें से 5883 मरीज अस्पतालों में एडमिट हैं, जबकि 5078 बेड खाली हैं।

इधर, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों को होम क्वारनटीन करने पर रोक लगा दी है। वहीं अब कोरोना संक्रमित मरीजों को पहले पांच दिन अनिवार्य संस्थागत क्वारनटीन किया जाएगा। उपराज्यपाल ने आदेश परित किया है कि जिन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आए, उन्हें 5 दिनों तक हर हाल में सरकारी क्वारनटीन सेंटर में रहना होगा।

Related posts
scroll trendingदिल्लीदेश

मास्क और सैनिटाइजर पर मनमाने दाम वसूलेंगे व्यापारी!, सरकार का फैसला

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की मरीजों दिन…
Read more
breaking newsscroll trendingदिल्लीदेश

चीन के बेकफूट की वजह बने अजित डोभाल!, कल ही की थी बात

नई दिल्ली। गलवान घाटी में हुई झड़प के…
Read more
breaking newsscroll trendingदिल्लीदेश

रक्षा मंत्री ने अस्पताल का दौरा करते हुए चीन को लगाई लताड़, कहा-हर मौर्चे पर तैयार

नई दिल्ली। दिल्ली में बने अस्थाय…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group