दिल्ली

मोदी सरकार 2.0 का एक साल: नड्डा का दावा- 70 साल की कमियां 6 साल में दूर

नई दिल्ली: आज मोदी सरकार 2.0 का एक साल पूरा हो गया है। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मोदी सरकार के एक साल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड पेश किया है और साथ ही भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। प्रेस कांफ्रेंस में जेपी नड्डा ने मोदी सरकार द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण फैसले जैसे अनुच्छेद 370 हटाना, राम मंदिर जैसे फैसलों का भी जिक्र किया।

नागरिकता संशोधन कानून पर उन्होंने कहा कि अफगानिस्तन, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के शिकार शरणार्थियों को नागरिकता मिलनी चाहिए थी लेकिन ये हो नहीं पा रहा था। पीएम मोदी ने इस पर फैसला लिया और इस फैसले के कारण आज CAA लागू हुआ और उनको मुख्यधारा में शामिल होने का मौका मिला।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 ख़त्म करने के मुद्दे पर नड्डा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35A को निरस्त किया गया यह प्रधानमंत्री जी की इच्छा शक्ति का नतीजा था और इसके सूत्रधार बने हमारे गृह मंत्री श्री अमित शाह जी।

जेपी नड्डा ने कहा कि भारत ने कोरोना महामारी के इस संकट में खुद को संभाला है और प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हम आत्मनिर्भर भारत की ओर आगे बढ़ रहे हैं। स्वदेशी और स्वावलंबन के मंत्र को लेकर हम आज आगे बढ़ रहे हैं। लॉकडाउन के समय भारत की कोरोना टेस्ट की क्षमता सिर्फ 10 हजार टेस्ट प्रतिदिन थी और आज ये क्षमता 1.60 लाख टेस्ट प्रतिदिन है।

कोरोना की जंग में सरकार के साथ खड़े रहने के लिए उन्होंने जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस लड़ाई में प्रधानमंत्री मोदी के एक-एक आह्वान को देश ने सुना और उसका समर्थन किया। इसके लिए मैं देश की जनता का धन्यवाद देता। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में 100 से ज्यादा देशों को मदद करते हुए उन्हें दवाइयां भी पहुंचाई है।

बड्डा ने बताया कि आज देश में करीब 4.50 लाख पीपीई किट्स प्रतिदिन देश में बन रहे हैं। करीब 58,000 वेंटिलेटर्स देश में बन रहे हैं। इसके अलावा 20 लाख करोड़ रुपये का आत्मनिर्भर भारत पैकेज दिया गया। इस पैकेज के माध्यम से ये प्रयास हुआ है कि कैसे हर सेक्टर आत्मनिर्भर बनाकर मुख्यधारा में खड़ा किया जाए और कैसे उन्हें रियायतें दी जाएं

Related posts
breaking newsscroll trendingदिल्लीदेश

रक्षा मंत्री ने अस्पताल का दौरा करते हुए चीन को लगाई लताड़, कहा-हर मौर्चे पर तैयार

नई दिल्ली। दिल्ली में बने अस्थाय…
Read more
breaking newsscroll trendingtrendingदिल्लीदेश

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, झमाझम बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में म्पुसम ने…
Read more
दिल्लीदेश

एक और कूटनीतिक जीत, भारत से सीक्रेट डील को तैयार हुआ जापान

नई दिल्ली: चीन के खिलाफ मोदी सरकार को…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group