देश

देश ने कोरोना वेक्सीन के तरफ बढ़ाया एक और कदम, निति आयोग ने दी जानकारी

नई दिल्ली। पूरा देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जुंज रहा है। देश में कोरोना का संक्रामण हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रहा है। जिसके चलते देश-विदेश के वैज्ञानिक कोरोना की वेक्सीन खोजने में जुटे हुए है। जिस बीच देश के वैज्ञानिकों ने कोरोना वेक्सीन बनाने के तरह एक और कदम बढ़ाने जा रहे है।

वही आज नीति आयोग के वीके पॉल ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर वैक्सीन के जरूरी मुद्दे पर प्रधानमंत्री ने देशवासियों को भरोसा दिलाया था। उन्होंने कहा था तीन वैक्सीन हमारे देश में बन रहे हैं जो ट्रायल पर हैं। उन्होंने बताया कि उनमें से एक वैक्सीन फेज़ 3 ट्रायल में आज या कल जाएगा बाकि दो वैक्सीन फेज़ 1 और 2 ट्रायल पर हैं।

वीके पॉल ने बताया कि कोरोना वेक्सीन को लेकर सही दिशा में काम हो रहा है। वैक्सीन बनते ही इसकी सप्लाई चेन तैयार कर दी जाएगी। पिछले साल दिसंबर के महीने में कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद से ही कोरोना वैक्सीन को लेकर दुनियाभर में रिसर्च जारी है।

वही कुछ दिनों पहले रूस ने दावा किया था कि रूस ने कोरोना वैक्सीन तैयार कर ली है। लेकिन अमेरिका समेत अन्य कई देशों के वैज्ञानिकों ने इसपर सवाल उठाए हैं।

वही अगर बात करे देश में कोरोना संक्रमितों की आज कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2702743 हो गई है। कोरोना महामारी से अब तक 19,77,779 लोग ठीक हुए हैं और 51797 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। वही स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना कि संक्रमण मुक्त होने की प्रतिदिन की औसत दर में लगातार सुधार होने के साथ यह दर बढ़ कर 73.18 प्रतिशत हो गई है, जबकि मृत्यु दर 1.92 प्रतिशत है।

Related posts
दिल्लीदेश

कोरोना रफ़्तार से DGCA सख़्त, 31 अक्टूबर तक बढ़ीं अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक

नई दिल्ली : कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को…
Read more
देशबॉलीवुड

ड्रग्स केस: बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों का नाम आया सामने, जाने क्या है S, R, A का राज

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के…
Read more
दिल्लीदेश

हाथरस केस : सरकार पर भड़कीं सोनिया, कहा- जो हैवानियत हुई वह समाज पर कलंक

नई दिल्ली : हाथरस में 19 वर्षीय बिटिया…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group