breaking newsscroll trendingअन्यदेश

बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, कहीं फिर लॉकडाउन तो कहीं बढ़ाई सख्ती

नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन खुलने के बाद संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है। ज्यादातर राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब देश के अलग-अलग हिस्सों में टुकड़ों-टुकड़ों में लॉकडाउन लगाया जा रहा है। कहीं लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है तो कहीं सख्ती बढ़ा दी गई है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। इसे देखते हुए लखनऊ के कई इलाकों में फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। राजधानी के तहत आने वाले चार थाना क्षेत्रों गाजीपुर, इंदिरानगर, आशियाना और सरोजिनी नगर थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू किया गया है।

राज्य में बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी गंभीर है। बढ़ते संक्रमण को लेकर सीएम योगी ने कई वरिष्ठ अधिकारियों को तलब किया और उनके साथ बैठक की। यही नहीं वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच को भी बंद रखने का ऐलान किया गया है।

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 2,250 नए मामले सामने आए. जबकि लखनऊ में इस दौरान 392 नए केस दर्ज हुए। फिलहाल प्रदेश में कोरोना के 18,256 एक्टिव केस हैं जबकि 29,845 मरीजों का इलाज भी किया जा चुका है।

जम्मू-कश्मीर के जम्मू जिला प्रशासन ने क्षेत्र में अगले हफ्ते से वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। अब यहां पर शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगा रहेगा। इसी तरह कर्नाटक के कुलबुर्गी जिले में भी लॉकडाउन बढ़ दिया गया है। यहां पर 27 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा।

इस बीच, छत्तीसगढ़ सरकार के आबकारी विभाग ने बड़ा फैसला करते हुए राज्य के सभी क्लब, रेस्टोरेंट, बार और होटल स्थित बार रूम, स्टॉक रूम समेत मदिरा संग्रहण स्थल को भी आगामी 2 अगस्त तक बंद रखे जाने का आदेश जारी किया है।

देश में रविवार तक तक 10,77,618 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जिसमें 26,816 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 38,902 नए कोरोना मामलों की पुष्टि हुई है जबकि 543 लोगों की मौत हो गई।