दिल्लीदेश

दिल्ली में फिर टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 1295 सर्वाधिक मामले

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना के कारण हाल बेहाल हैं। यहां कोरोना वायरस आए दिन नए रिकाॅर्ड कायम कर रहा है। दिल्ली मेें कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 19 हजार 844 पर पहुंच गया है। बीते 24 घंटे में यहां कोरोना के 1295 नए मामले दर्ज किए गए हैं जो कि एक दिन में मले संक्रमितों का सर्वाधिक रिकाॅर्ड है।

राजधानी में जहां एक तरफ मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है तो वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार भी देखा जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 416 मरीज ठीक हुए हैं। जिन्हे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसी के साथ दिल्ली में स्वस्थ मरीजों की संख्या 8478 पर पहुंच गई है। जबकि पिछले 24 घंटे में 13 लोगों की मौत भी हो गई है। अब तक कोरोना से 473 लोग कोरोना कारण जान गंवा चुके हैं। दिल्ली में 10 हजार 893 मामले सक्रिय है।

इधर, कोरोना वायरस पुलिसकर्मियों को भी अपनी चपेट में ले रहा है। रविवार को सुल्तानपुरी थाने में तैनात एएसआई विक्रम ने कोरोना से दम तोड़ दिया। विक्रम की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद उन्हे आर्मी बेस अस्पताल में एडमिट किया गया था। इससे पहले भी रविवार सुबह एक एएसआई की कोरोना ने जान ले ली थी। दिल्ली में अब तक तीन कर्मियों की मौत हो चुकी है।

वहीं दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि यदि केंद्र शासित प्रदेश में मौत का आंकड़ा बढ़ता है तो मुझे चिंता होगी। लेकिन यदि मरीज स्वस्थ होते हैं और घर लौटते हैं तो चिंता की कोई बात नहीं। यदि कोरोना के 10 हजार मरीज हो जाए तो हमारे पास 8 हजार बेड हैं। तब मुझे चिंता होगी।

गौर हो इससे पहले शनिवार को ही दिल्ली सचिवालय के अधिकारी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। संक्रमित अधिकारी सचिवालय में सामान्य प्रशासन विभाग में तैनात हैं। वहीं यह मामला सामने आने के बााद कार्यालय को सील कर दिया गया है।

Related posts
देश

संकट में दी गई यह सुविधा मील का पत्थर साबित होगी- मंत्री सिलावट

इंदौर 10 जुलाई, 2020 कोरोना संकट के समय…
Read more
देश

शहर में बढ़ते अपराधों को लेकर डीआईजी को सौपा ज्ञापन,कहा- इंदौर को भय मुक्त किया जाये

इंदौर: जब शहर काँग्रेस का प्रतिनिधि…
Read more
देशमध्य प्रदेश

नगर निगम भरेगा अपना खजाना, पिकनिक हब बनेगा वाचु पॉइंट

इंदौर। नगर निगम इंदौर अपना खजाना भरने…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group