देश

Corona in Maharashtra : बढ़ते मामलों पर CM ठाकरे निराश, कहा- लाॅक डाउन को लेकर बढ़ा रहे तैयारियां

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकार ने कोई ढील नहीं दी है। वहीं महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र में लाॅकडाउन कब खत्म होगा इस बात का जवाब किसी के पास नहीं है। राज्य में कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होने पर ही हम लोग डाउन में छूट देंगे। उन्होंने बताया कि लाॅक डाउन को लेकर हम तैयारियां भी बढ़ा रहे हैं, राज्य में कोरोनावायरस संख्या को लेकर सभी चिंतित है।

मुख्यमंत्री ने राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को लेकर निराशा भी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि इन आंकड़ों को देखकर हमसे कोई भी पूछेगा कि हम क्या कर रहे हैं? हम राज्य में कोरोना की रफ्तार को कम करने में जुटे हुए हैं।

ठाकरे ने कहा कि कोरोना वायरस को सामान्य फ्लू नहीं समझना चाहिए। इसको लेकर सभी को गंभीर रहना होगा। साथ ही जरूरी निर्देशों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक दूरी अत्यंत आवश्यक है और इसका पालन किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए ऑरेंज जोन से अभी पाबंदी नहीं हटाई जा सकती है। ऐसा करने पर वह स्थितियां बिगड़ सकती है।

मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि हम ग्रीन जोन को सुरक्षित रखने के लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं। ग्रीन जोन में एक भी कोरोनावायरस मरीज नहीं होना चाहिए। साथ ही मि रेड जोन को ग्रीन झोन में लाने के प्रयास भी करेंगे। उन्होंने कहा कि ग्रीन जोन में काम शुरू किया जा चुका है लेकिन वहां पर कर्मचारी कम है।

अर्थव्यवस्था को लेकर ठाकरे ने कहा कि हम इसे पटरी पर लाने के लिए नई योजना लागू करेंगे। राज्य में 40 हजार हेक्टेयर जमीन पर नए उद्योगों की स्थापना की जाएगी। साथ ही उद्योगों के लिए भी कोई नई शर्त रखी गई है। हम कम से कम शर्तें रखेंगे। साथ ही बीएमसी क्षेत्र में लगी पाबंदी को लेकर उन्होंने कहा कि क्षेत्र में फिलहाल पावन दिया लगी रहेगी।

Related posts
देश

सितंबर में होगी JEE-NEET की परीक्षाएं, तारीखों का हुआ ऐलान

नई दिल्ली- कोरोना काल में जहाँ 10वीं…
Read more
देश

सांसद राहुल शेवाले ने पीएमओ को लिखा पत्र, राष्ट्र सुरक्षा पर जताई चिंता

नई दिल्ली: रेहान सिद्दीकी जो अमेरिका…
Read more
देश

कलेक्टर द्वारा सारंगपुर अनुविभाग का भ्रमण सारंगपुर के नजदीक नेशनल हाइवे के दुर्घटना स्थल का किया निरीक्षण

सारंगपुर(कुल्दीप राठौर) कलेक्टर नीरज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group