देशविदेश

SCO सम्मेलन और ब्रिक्स की बैठक पर कोरोना इफेक्ट, कार्यक्रम रद्द

विश्व में कोरोन वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं इसी बीच रूस में शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन और ब्रिक्स नेताओं की बैठक को स्थगित कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट की मानें यह दोनों कार्यक्रम कोरोना महामारी के कारण टाल दिए गए हैं। इन बैठकों का आयोजन 21 से 23 जुलाई के बीच सेंट पीटर्सबर्ग में होना था।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बताया कि वर्ष 2019-20 में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की अध्यक्षता को लेकर 2020 में ब्रिक्स की चेयरमैनशिप के लिए रूस की सहयोगी आयोजक समिति ने ब्रिक्स नेताओं की बैठक और एससीओ राज्य परिषदों की बैठक को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

विश्व का ये है हाल

गौरतलब है कि विश्व में कोरोना महामारी भयवक रूप लेती जा रही है। विश्व में अब तक कोरोना महामारी के 57 लाचा 41 हजार 816 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। जबकि 3 लाचा 54 हजार 762 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस वायरस से 24 लाख 70 हजार 547 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं।

भारत का ये है हाल

कोरोना वायरस के मामले भारत में अब आए दिन नए रिकाॅर्ड कायम कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6535 नए केस सामने आए हैं। जिसके बाद अब कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1,45,380 हो गई है।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

सिंधिया समर्थकों को मलाईदार विभाग दिए जाने पर बोले भूपेंद्र सिंह, वे भी हमारी पार्टी के हैं

भोपाल – मंत्रिमंडल विभागों के…
Read more
देश

कांग्रेस का सूरज देश मे अस्त हो गया है, एमपी और राजस्थान में नेता पार्टी से नाराज : नरोत्तम मिश्रा

भोपाल : ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का…
Read more
देश

CBSE board result : 12वीं के परिणाम घोषित, 88.78% बच्चों ने मारी बाजी

नई दिल्ली : लंबे इंतेजार के बाद आज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group