देश

श्रीरामजन्म भूमि मंदिर के भूमि पूजन से पहले अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, तैयारियों का लिया जायजा

लखनऊ: श्रीरामजन्म भूमि मंदिर का भूमि पूजन 5 अगस्त को तय किया है है। जिसकी तैयारियों का जिम्मा खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभाला है। मुख्यमंत्री योगी शनिवार को अयोध्या पहुंच चुके है। अयोध्या में उन्होंने रामलला के दर्शन किये और वहां की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही मुख्यमंत्री योगी हनुमानगढ़ी में पूजा अर्चना के बाद कारसेवकपुरम पहुंचे। जहा उन्होंने तराशे हुए पत्थरों का जायजा लिया। साथ ही श्री ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सीएम को सारी जानकारी देते हुए बताया गया कि मंदिर निर्माण में इन पत्थरों की क्या उपयोगिता रहेगी।

बता दे कि सीएम योगी ने इससे पहले रामजन्मभूमि स्थल पर भगवान राम की पूजा की और भरत, शत्रुघ्न और लक्ष्मण जी को नए आसन पर विराजित कराया था।
इसके बाद सीएम हनुमानगढ़ी पहुंचे। हनुमानगढ़ी के परिसर में राम मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारी व ट्रस्ट के लोग मौजूद रहे।

कारसेवकपुरम में मुख्यमंत्री योगी ने साधू-संतों के साथ बातचीत की। जहा मुख्यमंत्री योगी ने बैठक में संतों से स्पष्ट कहा कि कोरोना महामारी के कारण अगर कोई भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए तो वे बुरा न मानें। कार्यक्रम के दौरान इसका प्रसारण एलईडी टीवी के माध्यम से लाइव दिखाया जाएगा। चंपत राय ने योगी और संतों को बताया कि शिलान्यास के कार्यक्रम में अयोध्या और अयोध्या के बाहर आध्यात्मिक जैन, बौद्ध सभी धर्मो के लोगों को बुलाने पर विचार चल रहा है।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

इंदौर ने सेग्रिकेशन के असंभव कार्य को संभव किया- संभागायुक्त

इन्दौर, दिनांक 28 सितम्बर 2020।…
Read more
देशबॉलीवुड

'Mirzapur 2' का पोस्टर हुआ रिलीज, पंकज त्रिपाठी ने सोशल मीडिया पर किया शेयर

देश में इस समय वेब सीरीज का चलन जोरों…
Read more
उत्तर प्रदेशदेश

मप्र-बंगाल के बाद यूपी में भी फीकी रहेगी नवरात्रि, योगी ने जारी किए निर्देश

लखनऊ : मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group