देशमध्य प्रदेश

ज्यादा से ज्यादा सैंपल लेकर जांच करे ,पॉजिटिव से घबराए नहीं – मोघे

इंदौर: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व महापौर कृष्ण मुरारी मोघे ने मंत्री कमल पटेल को धन्यवाद दिया जो उन्होंने किसानों के लिए प्याज खरीदी की अस्थाई मंडिया शुरू करने का काम अतिशीघ्र शुरू करवा दिया।

यहां आपको बताते चले कि मोघे जी ने 15 तारीख को कमल पटेल कृषि मंत्री को किसानों की प्याज की उपज को अस्थाई मंडियों में शहर के बाहर खरीदी शुरू करने का सुझाव दिया था यह उसी के चलते संपन्न हुआ। उन्होंने कहा कि किसानों की मांग थी की प्याज की खरीदी मंडियों में शुरू कराई जाए। बड़ी मात्रा में प्याज खराब हो रहा है। इसके बाद मैने मंत्री कमल पटेल से चर्चा कर प्याज खरीदी कराने के लिए कहा कृषि मंत्री के निर्देश पर सांवेर, देपालपुर, बेटमा, गौतमपुरा की मंडियों में प्याज की खरीदी शुरू की गई है। दिल्ली ,पंजाब हरियाणा, महाराष्ट्र के व्यापारी भी प्याज खरीदने पहुंचे सके। इस खरीदी से जहां किसानों को लाभ मिलेगा वही आने वाले दिनों में आमजन को भी प्याज महंगी दरों पर नहीं खरीदना पड़ेगा।
फल एवं सब्जी

मोघे ने बताया कि सब्जी एवं फल को लेकर भी प्रशासन से चर्चा की गई है, उन्होंने सुझाव दिया है कि शहर के खुले हुए क्षेत्रों में अलग-अलग जगह पर प्याज की तरह फल सब्जी मंडी शुरू की जाए साथ ही लाइसेंस अथवा पहचान पत्र जारी कर ऑटो ,रिक्शा या जहां संभव हो सके ठेले वालों को विभिन्न कालोनियों और मोहल्लों में ओपन तरीके से सेनिटाइज की हुई सब्जियां बेचने की अनुमति दी जा सकती है।

दूध विक्रेताओं
के लिए भी सुझाव दिया कि अब सामान्य तरीके से सावधानी बरत कर दोनों टाइम सुबह शाम दूध की बिक्री भी शुरू हो जाना उचित है ।
आमजन को परेशानी बहुत होती है ।

निर्माण कार्य
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने हेतु बड़े निर्माणों के साथ 5000 स्क्वेयर फीट तक के माध्यम दर्जे के निर्माण की भी मंजूरी देना चाहिए जिससे मजदूरों एवं गरीब लोगों को रोजगार मिल सके। कंटेनमेंट जोन के बाहर के जो प्रोजेक्ट शुरू हो गए हैं उनकी अनुमति भी शीघ्र जारी होना चाहिए।इससे मजदूरों की आजीविका चलाना सुलभ होगा साथ ही इनका पलायन भी रुकेगा। आने वाले बारिश के मौसम में भी निर्माण कार्य बंद हो जाने लगते है ।

कोरोना जांच की संख्या बढ़ाना चाहिए

सांसद प्रतिनिधि कृष्णकांत रोकड़े ने बताया कि उन्होंने कहा हमें आंकड़ों से विचलित होने की जरूरत नहीं है ।अधिक से अधिक मरीजों की जांच करना जरूरी है पॉजिटिव की संख्या ज्यादा आने पर डरना नहीं चाहिए, बल्कि सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए। जितने ज्यादा केश सामने आ जाएंगे उतने शीघ्र ईलाज करके हम संपूर्ण शहर से कोरोना से छुटकारा पा सकते है।

Related posts
दिल्लीदेश

पीएम मोदी ने 11 हजार फिट की ऊचाई पर पहुंच बढ़ाया जवानों का हौसला, चीन को देंगे सख्त संदेश

नई दिल्ली: आज पीएम मोदी ने लेह में…
Read more
breaking newsscroll trendingtrendingजम्मू कश्मीरदेश

लेह में गरजे मोदी- विस्तारवाद का युग समाप्त हो चुका है, गलवान घाटी हमारी है

लद्दाख: बहरत-चीन सीमा पर जारी तनाव…
Read more
breaking newsscroll trendingकोरोना वायरसदिल्लीदेश

corona : रूस को पछाड़ तीसरे नंबर पर आया भारत

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से देश के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group