दिल्लीदेश

लॉकडाउन 4 में बड़े सबसे ज्यादा मरीज, हर घंटे मिले औसतन 271 नए मामले

नई दिल्ली। देश में कोरोना की रफ्तार अब इतनी तेज हो गई है कि यहां रोजाना 6 हजार से 8 हजार तक मामले सामने आने लगे हैं। लाॅकडाउन के सख्ती के बावजूद देश को अब तक कोरोना पर काबू नहीं पाया गया। वहीं लाॅकडाउन चार भी आज खत्म हो जाएगा। हालांकि सरकार ने लाॅकडाउन पांच का ऐलान भी कर दिया है जो कि 30 जून तक के लिए है।

बता दें कि लाॅकडाउन चार में सरकार ने कई क्षेत्रों में रियायते दी थी, तो वहीं यह भी देखा गया है कि इस लाॅकडाउन में मरीजों की संख्या में भी सबसे ज्यादा इजाफा देखा गया। लाॅकडाउन चार के आंकड़े देखे जाए तो इस दौरान हर घंटे कोरोना के औसतन 271 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं पिछले एक हफ्ते में तो हर दिन कोरोना के नए मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड इजाफा हुआ है। अब तक देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 1 लाख 82 हजार 142 हो गई है।

लॉक डाउन चार में हो गए दोगुने मरीज 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 16 मई यानी लॉकडाउन तीन तक देश में कोरोना मरीजों की संख्या 90 हजार 927 थी जिसके बाद लाॅकडाउन चार तक ये आंकड़ा 1 लाख 82 हजार 142 हो गई है। यानी लॉकडाउन 4 के समय में ही मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है।

6 दिन में बड़े सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लॉकडाउन के आखिरी 6 दिन में मरीजों की संख्या ज्यादा बड़ी है। 24 मई को 6 हजार 767 नए मरीज सामने आए थे जबकि 25 मई को ये बढ़ कर 6 हजार 977 हो गए। वहीं 28 मई को ये आंकड़ा 7 हजार 466 पर पहुंच गया। शनिवार को ये आंकड़ा 7965 पर था। रविवार को नए मामलों का आंकड़ा 8 हजार 380 हो गया।

Related posts
देश

बीजेपी के यूट्यूब चैनल पर मन की बात को लाइक से ज्यादा मिले डिसलाइक

अक्सर करोड़ो कार्यकर्ताओं की संख्या…
Read more
गुजरातदेशमध्य प्रदेश

इंदौर के होटल में मिली गुजरात से अपहरण की गई नाबालिग, आरोपी गिरफ्तार

इंदौर : अक्सर आपने देखा होगा इंदौर में…
Read more
देशमध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने की समीक्षा, कलेक्टर्स को दिए निर्देश प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट 80 प्रतिशत से अधिक

इंदौर : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group