breaking newsscroll trendingदिल्लीदेश

कोरोनिल पर बाबा रामदेव की सफाई, आलोचकों पर सुनाई खरी-खोटी

नई दिल्ली। पतंजलि की कोरोना की दवाई पर चल रहे विवाद में अब बाबा रामदेव ने अपनी सफाई पेश की है। बता दें कि बीते दिनों बाबा रामदेव ने पतंजलि की कोरोनिल दवा लाॅन्च की थी। और दावा किया था कि यह दवा कोरोना की है इससे 100 फीसदी तक कोरोना मरीज ठीक हुए हैं वो मात्र 7 से 10 दिनों के अंदर। जिसे आयुष मंत्रालय की ओर से खारिज कर दिया साथ ही सरकार ने इसके ब्रिकी होने पर भी रोक लगा दी थी।

हालांकि इस पर खड़े हुए विवाद पर बुधवार को बाबा रामदेव ने मीडिया के सामने सफाई रखी। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोग कह रहे हैं कि पतंजली ने पलटी मारी, कोई अनुसंधान नहीं किया और कुछ लोगों ने तो मेरी जाति, धर्म, संन्यास को लेकर और अलग-अलग प्रकार से गंदा वातावरण बनाने की कोशिश की। ऐसे लगता है कि हिंदुस्तान के अंदर आयुर्वेद का काम करना गुनाह हो। हमने योग-आयुर्वेद से यश बढ़ाया, कुछ लोगों को मिर्ची लगती है।

आपको आपत्ति है तो बाबा रामदेव को खूब गाली दो, हम गाली प्रूफ हो चुके हैं। बाबा रामदेव ने अपने पर दर्ज एफआरआई को लेकर कहा कि देशभर में हमारे खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गईं। जैसे किसी देशद्रोही और आतंकवादी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होती हैं। उन्होंने कहा कि विरोधियों के मंसूबों पर पानी फिर गया है जब आयुष मंत्रालय ने कहा कि पतंजलि ने कोविड मैनेजमेंट के लिए पर्याप्त काम किया है।