breaking newsscroll trendingगुजरातदेश

गुजरात में लीक हुई जहरीली गैस, चार मजदूरों की मौत

 

गुजरात: अब गुजरात के अहमदाबाद से जहरीली गैस लीक होने की घटना सामने आई है। दरअसल, अहमदाबाद में कपड़े की फैक्ट्री में केमिकल वेस्ट टैंक की सफाई के दौरान चार मजदूरों की मौत हो गई। हादसा अहमदाबाद के ढोलका स्थित चिरिपाल ग्रुप की विशाल फैब्रिक यूनिट में हुआ।

इस घटना पर अहमदाबाद रूरल के पुलिस उपाधीक्षक नितेश पांडे ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में बताया, ‘चार मजदूर एक केमिकल वेस्ट टैंक की सफाई कर रहे थे, तभी केमिकल वेस्ट टैंक से जहरीली गैस लीक हो गई। इस जहरीली गैस की चपेट में आने से चारों मजदूरों की मौत हो गई। इस मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है. साथ ही घटना की जांच की जा रही है।’

हालांकि गैस लीक होने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इससे पहले 7 मई को विशाखापट्टनम के एलजी पॉलिमर्स कंपनी के प्लांट में जहरीली गैस लीक हो गई थी। इस घटना में करीब 11 लोगों की मौत हो गई थी और कई की हालत गंभीर थी।

इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कंपनी के सीईओ, टेक्निकल डायरेक्टर समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह हादसा इतना बड़ा था कि जहरीली गैस की चपेट में आकर लोग सड़क पर ही गश खाकर गिरने लगे थे। प्रशासन ने गैस लीक की घटना के बाद आसपास के गांवों को खाली कराया था।