देश

एक बिल से जाएगी नौकरी!, कुवैत से लौटेंगे 8 लाख भारतीय

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण अब एक बार फिर भारतीयों पर नौकरी जाने का संकट मंडराने वाला है। जी हां इस बार ये संकट भारत से दूर कुवैत में रह रहे प्रवासी भारतीयों पर आने वाला है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुवैत एक ऐसा कानून लागू करने जा रहा है जिससे वहां काम कर रहे भारतीयों को दोबारा अपने देश लौटना पड़ सकता है।

दरअसल कुवैत की नेशनल एसेंबली की कानूनी और विधायी समिति ने प्रवासी कोटा बिल के मसौदे को मंजूरी दे दी है। नेशनल एसेंबली की कानूनी और विधायी समिति ने तय किया है कि प्रवासी कोटा बिल का मसौदा संवैधानिक है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुवैत की कुल आबादी 43 लाख है जिसमें से 30 लाख प्रवासी हैं। और उसमें से भी भारतीय प्रवासियों की संख्या 14.5 लाख हैं।

वहीं इस बिल में बताया गया है कि किसी भी एक देश के प्रवासियों की संख्या कुवैत की आबादी के 15 फीसदी से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि अभी यह बिल संबंधित समिति के पास विचार के लिए भेजा जाएगा। जिसके बाद ही वहां रह रहे प्रवासी भारतीयों के लौटने की तस्वीर साफ हो सकेगी। यदि बिल को मंजूरी मिल जाती है तो 15 फीसदी कोटा का मतलब होगा कि भारतीयों की संख्या 6.5 से 7 लाख तक सीमित कर दी जाएगी।

 

Related posts
अन्यदेश

सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने डायबिटिक फुट अल्सर के उपचार के लिये दुनिया में पहली बार एक न्यू केमिकल एंटाइटी ‘वॉक्सहील लॉन्च की

मुंबई : सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने…
Read more
अन्यदेश

छत्तीसगढ़ : भाजपा की नई टीम तैयार, जानिए कौन अंदर कौन बाहर ?

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी क…
Read more
अन्यदेश

जब बंद था पूरा देश तब हर घंटे 90 करोड़ रु कमा रहे थे अंबानी, जानें कुल संपत्ति

जब भारत में कोरोना महामारी के कारण…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group