देश

महाराष्ट्र में कल से 25 विमान भरेंगे उड़ान, बढ़ेगी फ्लाइट की संख्या

नई दिल्ली। देश में जारी लाॅकडाउन के चलते पिछले 2 महीने से ठप पड़ी विमान सेवा 25 मई से फिर से शुरू होना है। इसी बीच में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने बताया कि महाराष्ट्र में सोमवार से मुंबई से आने जाने वाली 25 यात्री उड़ानों की अनुमति दे दी जाएगी और धीरे-धीरे इसे बढ़ा दिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने विमान सेवाओं के संचालन में असमर्थता जाहिर की थी। उधर सरकार ने कहा था कि राज्य सरकार 25 मई से विमान सेवा शुरू नहीं कर सकती। लेकिन अब मंत्री नवाब मलिक ने विमान सेवाएं शुरू करने की बात की है और कहा है कि धीरे-धीरे इसकी संख्या में भी वृद्धि की जाएगी।

उधर सरकार ने केंद्र से यह भी कहा था कि फिलहाल यह साफ नहीं है कि मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने हवाई अड्डे पर पुनः काम शुरू करने, कर्मचारियों की उपस्थिति और उनकी स्वास्थ्य स्थिति के स्तर की जांच करने की आवश्यकता पर काम किया है अथवा नहीं। महाराष्ट्र सरकार ने यह भी कहा है कि एमआईएएल ने फिलहाल स्पष्ट नहीं किया कि उसके कर्मचारी कंटेनमेंट एरिया से आएंगे या नहीं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो नागरिक उड्डयन मंत्रालय की राज्यों के साथ बातचीत खत्म हो गई है। महाराष्ट्र में कम उड़ानों के साथ विमान सेवाएं शुरू करने की इच्छा जाहिर की है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय 33 फ्लाइट की आवाजाही चाहता था लेकिन 25 विमानों पर सहमति बनी है।

वहीं इससे पहले विमानों की आवाजाही को लेकर असमर्थता जताई थी। महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि राज्य की स्थिति को देखकर वे 25 मई से उड़ानें शुरू नहीं कर सकती। राज्य सरकार का कहना है कि उसके अहम शहर मुंबई और पुणे रेड जोन में हैं और इन शहरों में ट्रैफिक और लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी है। ऐसे में अभी विमान सेवा नहीं शुरू कर सकते।