breaking newsअन्यदेश

10वीं पास शिक्षा मंत्री ने लिया 11वीं में दाखिला, अब स्कूल में करेंगे पढ़ाई

नई दिल्ली। झारखंड के मंत्री अब मंत्रयलय की जगह स्कुल की क्लास में दिखाई देंगे। राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो मात्र 10वीं तक पढ़े हैं। हालांकि अब अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाने के लिए मंत्री महतो ने सकुल में दाखिला लिया है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो मंत्री जगरनाथ महतो अब इंटर की पढ़ाई करेंगे। सोमवार को महतो ने नवाडीह स्थित देवी महतो स्मारक इंटर महाविद्यालय में इंटरमीडिएट में दाखिला लिया।

इस पर जब महतो से पूछा गया कि वे अब ऐसा क्यो कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि जब राज्य में हमें शिक्षा मंत्री पद की शपथ दिलाई जा रही थी तब कुछ लोगो ने मजाक उड़ाते हुए कहा था कि 10वीं पास को शिक्षा मंत्री बनाया गया है। ऐसे में शिक्षा नीति कैसे बेहतर होगी, ये क्या करेंगे। उसी विरोध और मजाक का आज जबाब दे रहा हूं। मैं उन लोगों को बताना चाहता हूं कि हममें वो जोश और जज्बा है कि अपनी पढ़ाई पूरी करेंगे, मंत्रालय भी देखेंगे, खेती भी करेंगे और जनता की सेवा भी करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती है, इसलिए हम पढ़ाई पूरी करेंगें। सूबे के शिक्षा मंत्री का यह जोश और जज्बा एक प्रेरणा देता है, अगर आप चाह ले तो उम्र के किसी भी पड़ाव में आप सीख सकते हैं। बता दें कि मंत्री महतो किसान परिवार से हैं।

उन्होंने बचनप में ही दसवीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी। दसवीं के बाद पढ़ाई को बीच में छोड़ने की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड आंदोलन के समय उन्हें अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी। उन्होंने कहा कि उस समय हम भी नौजवान थे तो विनोद बिहारी महतो के नेतृत्व में आंदोलन में कूद पड़े। इसके बाद राजनीति में आ गए। इसी कारण पढ़ाई आगे नहीं बढ़ पाई, लेकिन अब इसे पूरा करूंगा। इसके अलावा मंत्री महतो का एडमिशन फार्म भी सोशल मीडिया पर वायरस हो रहा है।

Related posts
दिल्लीदेश

कोरोना रफ़्तार से DGCA सख़्त, 31 अक्टूबर तक बढ़ीं अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक

नई दिल्ली : कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को…
Read more
देशबॉलीवुड

ड्रग्स केस: बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों का नाम आया सामने, जाने क्या है S, R, A का राज

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के…
Read more
दिल्लीदेश

हाथरस केस : सरकार पर भड़कीं सोनिया, कहा- जो हैवानियत हुई वह समाज पर कलंक

नई दिल्ली : हाथरस में 19 वर्षीय बिटिया…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group