केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज यानि शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी की तेरहवीं में शामिल होने प्रयागराज पहुंचे थे। जहाँ उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था के विषय में भविष्यवाणी करते हुए कहा कि भारत 2027 तक दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगी। इस दौरान उन्होंने केसरी नाथ त्रिपाठी के पुत्र नीरज त्रिपाठी और बहू कविता यादव त्रिपाठी से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। पूर्व राज्यपाल केसरी नाथ का 8 जनवरी को निधन हो गया था।

दरअसल, रक्षा मंत्री से पत्रकारों ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था तथा उसकी माली हालत पर जब सवाल पूछा तो उन्होंने कहा चाहे पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) हो या पाकिस्तान हो, हमारी हमेशा से कामना है कि जनता सुखी रहे। भारत ने हमेशा से ही पूरे विश्व को अपना परिवार माना है। इसलिए हमारी कामना है कि कहीं भी कोई भूख प्यास से दम ना तोड़े और सभी सही सलामत रहें।

Also Read : भारत जोड़ो यात्रा: जम्मू कश्मीर में लगे ‘राहुल गांधी गो बैक’ के नारे, ये है विरोध की वजह

भारतीय अर्थव्यवस्था पर क्या बोले राजनाथ सिंह

वहीं भारतीय अर्थव्यवस्था पर बात करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह से सरकार चलाई है, उसके परिणामस्वरूप अन्तर्राष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा तेजी के साथ बढ़ी है। जो भारत 2014 में दुनिया की शीर्ष 10 अर्थव्यवस्थाओ में आता था, वो अब टॉप 5 में आकर खड़ा हो गया है। अर्थशास्त्रियों के अनुसार तो भारत साल 2027 तक टॉप 3 अर्थव्यवस्था में शामिल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अमृतकाल समाप्त होते होते भारत टॉप इकॉनमी में शामिल हो जाए, इससे नकारा नहीं जा सकता।