Breaking News

Ind vs Aus : तीसरे वनडे में भारत को 32 रन

Posted on: 08 Mar 2019 22:48 by mangleshwar singh
Ind vs Aus : तीसरे वनडे में भारत को 32 रन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को रांची में सीरीज का तीसरा मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 32 रन से हरा दिया। पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से बढ़त बना रखी है।ऑस्ट्रेलिया द्वारा 314 रनों का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही और टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए।

धवन एक रन बनाकर झाय रिचर्डसन की गेंद पर मैक्सवेल को कैच थमा बैठे। इसके बाद रोहित शर्मा भी कुछ खास नहीं कर सकें। रोहित शर्मा 14 गेंदों में 14 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर एल्बीडब्ल्यू आउट हो गए।

इसके बाद टीम को संभालते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी का परिचय देते हुए 85 गेंदों में अपने वनडे करियर का 41वां शतक पूरा किया। कोहली 95 गेंदों में 123 रन बनाकर एडम जाम्पा की गेंद पर बोल्ड हो गए। कोहली ने अपनी पारी के दौरान 16 चौके और एक छक्का लगाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का यह 8वां शतक है।

कोहली ने पहले महेंद्र सिंह धोनी के साथ 59 रनों की साझादारी कर टीम को 50 के पार पहुंचाया। धोनी 42 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद केदार जाधव ने कोहली के साथ पांचवें विकेट लिए अहम 88 रनों की साझेदारी हुई। वहीं केदार जाधव भी 41 गेंद में 26 रन बनाकर जाम्पा के शिकार हुए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से कप्तान आरोन फिंच 93, उस्मान ख्वाजा 104 और ग्लेन मैक्सवेल 47 रनों की जबरजस्त पारी खेली। जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 313 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत की ओर से वैसे तो सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई, लेकिन कुलदीप यादव तीन और मोहम्मद शमी एक विकेट लेने में सफल रहे।

ऑस्ट्रेलिया शुरुआत जबरदस्त रही। जैसे ही अरोन फिंच ने मैदान पर आए उन्होंंने रन निकालना शुरू कर दिया। उन्होंने उस्मान ख्वाजा के साथ पहले विकेट के लिए 193 रन जोड़े। लेकिन 31वें ओवर की आखिरी गेंद पर उन्हें चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने पवेलियन लौटा दिया। जिससे वहां अपना शतक बनाने से भी चूक गए।
मोहम्मद शमी ने तीसरी गेंद पर उस्मान ख्वाजा को बुमराह के हाथों कैच कराया। वह 113 गेंदों में 104 रन बनाकर आउट हुए। भारत को दूसरी सफलता। इस ओवर में सिर्फ 2 रन बने और भारत को एक विकेट मिला।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com