भारत से डरा पाकिस्तान, सीमा पर सेना को कर दिया अलर्ट

0
85

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले के मद्देनजर जारी की गई एडवाइजरी के बाद हड़कंप मच गया है। इसी बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जमकर फायरिंग की। उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के केरन सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान के बैट हमले को नाकाम करते हुए भारतीय सेना ने पांच से सात आतंकियों व पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया। इस कार्रवाई से घबराए पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सेना के लिए एडवाइजरी जारी की है और सेना को अलर्ट रहने को कहा गया है। पाकिस्तान ने एलओसी के पास मुजफ्फराबाद में एडवाइजरी जारी करते हुए सेना को अलर्ट किया है।

इससे पहले भारतीय सेना की कार्रवाई में मारे गए सात पाकिस्तानी सैनिकों के शव उठाने के लिए कहा गया, लेकिन पाकिस्तान ने अपने जवानों के शव लेने से इनकार कर रहा है। दोनों तरफ से हो रही फायरिंग के बीच इन आतंकियों के शव उठाए नहीं गए थे, लेकिन अब भारतीय सेना ने पाक आतंकियों के शव की तस्वीर भी जारी कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को एलओसी पर मारे गए आतंकियों के शव उठाने का प्रस्ताव भेजा। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को शवों को ले जाने के लिए सफेद झंडे के साथ आने का प्रस्ताव दिया है, मगर उनकी तरफ से अब तक कोई जवाब नहीं आया है।

पाकिस्तानी सेना द्वारा लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। पाक की नापाक हरकतों का जवाब देने के लिए भारतीय सेना ने बोफोर्स तोपों का इस्तेमाल किया है। सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मौजूद पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों में आतंकी कैंप चलाए जा रहे हैं। इन्हें तबाह करने के लिए सेना ने बोफोर्स तोपों से गोले दागे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here