IND Vs WI : रोहित ने तोड़ा वनडे के ब्रैडमैन विराट का बड़ा रिकॉर्ड, किया ये कारनामा

कटक। भारत-वेस्टइंडिज के बीच कोटक में तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंति और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है। जहां भारत का जीत के लिए 316 रनों का लक्ष्य मिला है। इस मैच में रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए वनडे क्रिकेट के ब्रैडमैन कहे जाने वाले कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है।

हिटमैन ने एक कैलेंडर ईयर में कप्तान कोहली के सबसे ज्यादा वनडे रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। रोहित ने इस मैच में 34 रन बनाते ही विराट का यह रिकाॅर्ड तोड़ दिया। विराट ने 2017 कैलेंडर ईयर में छह शतक और सात अर्धशतकों की मदद से 1460 वनडे रन जड़े थे।

वहीं रोहित शर्मा ने ने 2019 कैलेंडर ईयर में अब तक 7 शतक और 5 अर्धशतक की मदद से 1461 रन ठोके हैं। गौर हो इस बार के वल्र्ड कप में रोहित ने पांच शतक जड़े थे। कटक में खेला वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला जा रहा यह मैच टीम इंडिया का इस साल का अंतिम वनडे इंटरनेशनल है।

इधर, विराट कोहली ने 2019 कैलेंडर ईयर में अब तक 1292 रन जड़े हैं। वह साल 2019 में सबसे अधिक वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाजों में तीसरे स्थान पर हैं। कोहली के नाम वनडे इंटरनेशनल में 11524 रनों का रिकॉर्ड है, जिसमें 43 शतक और 54 अर्धशतक शामिल हैं।