IND Vs WI 3rd T20 : हेटमेयर ने पारी में फूंकी जान, 9 ओवर में 79 रनों पर वेस्ट इंडीज

0

मुंबई। भारत-वेस्टइंडीज के बीच मुंबई में खेले जा रहे सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में भारत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित बीस ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 240 बनाए। जिसके जवाब में उतरी वेस्टइंडीज लड़खड़ा गई और शुरूआत में ही तीन विकट खे दिए। वहीं कीरोन पोलार्ड (31) रन और शिमरोन हेटमेयर (29) की तूफानी पारी की बदालत मेहमान टीम ने समाचार लिखे जाने तक 9 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 79 रन बना लिए हैं।

वेस्टइंडीज को पहला झटका ब्रैंडन किंग के रूप में लगा। किंग महज 5 रन ही बना पाए। उन्हे भुवनेश्वर कुमार ने राहुल के हाथों कैच कराया। इसके बाद मोहम्मद शमी ने लेंडल सिमंस (7 रन) को अपना शिकार बनाया और श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। दीपक चहर ने निकोलस पूरन (0) को आउट किया।

भारत दिया बड़ा लक्ष्य

इससे पहले भारतय टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने मैच और सीरीज जीत के लिए 241 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। टीम इंडिया की ओर से केएल राहुल ने सर्वाधिक 91 रन बनाए, जबकि रोहित शर्मा ने 34 गेंदों में 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। कोहली ने 29 गेंदों में 70 रन ठोकें।

रोहित नाम किया एक और रिकाॅर्ड

मैच के दौरान रोहित शर्मा ने एक और कीर्तिमान रचते हुए बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, रोहित इस मैच में एक छक्का जड़ते ही इंटरनेशनल क्रिकेट (टेस्ट, वनडे और टी-20) में अपने 400 छक्के पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। ऐसा करने वाले रोहित दुनिया के तीसरे और भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

बता दे कि रोहित से पहले यह कारनामा सिर्फदो ही बल्लेबाज कर पाए है। इसमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी और वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम शामिल है।