Ind vs Nz : रोहित की फिफ्टी, न्यूजीलैंड को दिया 164 रन का टारगेट

rohit sharma

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का अंतिम मैच रविवार को माउंट मोउनगुई को खेला गया। मैच में भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारत ने न्यूजीलैंड को 164 रन का लक्ष्य दिया है। ओपनिंग करने उतरे केएल राहुल और संजू सैमसन उतरे, लेकिल संजू ज्यादा टिक नहीं पाए और 2 रन बनाकर पैवलियन लौट गए। इसके उपकप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया।

इस दौरान 96 रन के स्कोर पर केएल राहुल का विकेट गिरा। राहुल ने दो छक्के और 4 चौका की मदद से ताबड़तोड़ 45 रन जुटाए। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने मैदान संभाला। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने मैदान संभाला। रोहित शर्मा 60 रन बनाकर रिटायर हो गए है, उनके स्थान पर आए शिवम दुबे ज्यादा देर नहीं टिके और 5 रन बनाकर आउट हो गए। मनीष पांडे 11 रन और श्रेयस 33 रन बनाकर नाबाद रहे।

सीरीज में टीम इंडिया पहले ही 4-0 की बढ़त बना चुका है और अंतिम मैच में टीम इंडिया के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में क्लीन स्वीप का मौका है। विराट कोहली के सुनहरा मौका है कि वे इतिहास के पहले और इकलौते कप्तान बन जाएंगे जिन्होंने 5 मैचों की टी20 सीरीज विदेश में क्लीन स्वीप की हो।