IND vs ENG: ब्रॉड की धुनाई करते दिखे बुमराह, एक ओवर में 35 रन ठोक बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट मैच के एक ही ओवर में बनाए दिए सबसे ज़्यादा 35 रन, ब्रायन लारा को छोड़ा पीछे.

IND vs ENG: इंडियन क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला लड़ रही है. इस मैच में ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने शानदार शतक लगाते हुए टीम को वापसी दिलाई है. लेकिन इसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा इस समय टीम इंडिया के नए कप्तान जसप्रीत बुमराह सुर्खियों में बने हुए हैं. पांचवे दिन क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए उतरे बुमराह ने नया इतिहास रच दिया है.

जसप्रीत बुमराह ने पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के पसीने छुटवा दिए. ब्रॉड 84वां ओवर डाल रहे थे और बुमराह ने इस ओवर में 6 गेंदों पर 35 रन ठोक दिए. इसी के साथ उन्होंने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया क्योंकि इतिहास में अब तक बड़े से बड़ा बल्लेबाज भी 1 ओवर में इतने रन नहीं बना पाया है.

Must Read- Maharashtra : अमरावती में केमिस्ट हत्याकांड में 6 लोगों की गिरफ्तारी, साँसद राणा ने लगाए पुलिस कमिश्नर पर आरोप

पहली ही गेंद से बुमराह ने ब्रॉड को अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया था. पहली गेंद पर चौका लगाने के बाद दूसरी गेंद पर भी उन्होंने वाइड के साथ चौका लगाया. ब्रॉड ने जैसे ही तीसरी गेंद फेंकी बुमराह ने छक्का लगा दिया. इसके बाद उन्होंने लगातार तीन चौके और एक छक्का लगा दिया. ओवर की आखिरी गेंद पर बुमराह ने सिंगल रंग लेते हुए स्ट्राइक बदल ली. इस हिसाब से ब्रॉड के एक ओवर में कुल 35 रन उन्होंने बना लिए. ये एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है जिसे बनाकर बुमराह ने ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया है. बता दें कि ब्रायन लारा ने 1 ओवर में 28 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था, जो अब टूट गया है.

इस बार भारतीय क्रिकेट टीम ने भी कमाल कर दिखाया है. जहां सिर्फ 98 रनों पर 5 विकेट खोने वाली इस टीम ने इस मैच में ऑल आउट होने पर 416 रन का स्कोर खड़ा किया है. पहले दिन सबसे ज्यादा रन ऋषभ पंत ने बनाए थे. 111 गेंदों पर उन्होंने 146 जड़े थे. वहीं 83 रन जडेजा ने बनाए और आखिर में बुमराह ने 31 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम इंडिया का स्कोर 400 से ऊपर पहुंचा दिया.