फिजियोथैरेपी में बढ़ रही प्रोफेशनल्स की डिमांड, छात्रों के लिए “चॉइसेस आफ्टर ग्रेजुएशन” पर सेमिनार का हुआ आयोजन

फिजियोथैरेपी करने के बाद आप विदेशों में जाकर पढ़ने के साथ अपना करियर भी बना सकते है। यहां हाईपैकेज जॅाब खासतौर पर फिजियोथैरेपी सेक्टर में मौजूद है।

इंदौर। इंडेक्स डिपार्टमेंट ऑफ़ फिजियोथेरेपी एंड पैरामेडिकल साइंसेस, मालवांचल यूनवर्सिटी में गुरुवार को “चॉइसेस आफ्टर ग्रेजुएशन” सेमिनार का आयोजन हुआ। इसमें मुख्य वक्ता पंकज सिंह ने विद्यार्थियों को संबोधित दिया। उन्होंने यूएसए जाकर फिजियोथैरपी करने वाले छात्रों का मार्गदर्शन भी किया। सिंह ने कहा कि फिजियोथैरेपी करने के बाद आप विदेशों में जाकर पढ़ने के साथ अपना करियर भी बना सकते है। यहां हाईपैकेज जॅाब खासतौर पर फिजियोथैरेपी सेक्टर में मौजूद है। स्पोर्ट्स सेक्टर के साथ मेडिकल फील्ड में भी फिजियोथैरेपी सेक्टर में प्रोफेशनल्स की डिमांड बढ़ती जा रही है।

उन्होंने कहा कि मालवांचल यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देंगे। इससे उन्हें ग्रेजुएशन के बाद विदेश में पढ़ाई और करियर दोनों में फायदा मिल सकेगा। संस्थान की प्रिंसिपल डॉ. रेशमा खुराना ने बताया की मालवांचल विश्वविद्यालय में छात्रो के बेहतर करियर के लिए ऐसी कार्यशाला का आयोजन पहली बार हुआ है।

Must Read- Google पर कस्टमर केयर नंबर सर्च करते वक्त हुए ठगी के शिकार, क्राइम ब्रांच ने वापस करवाए आवेदक के 1 लाख 18 हजार रुपए

कार्यशाला के लिए इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेश सिंह भदोरिया, चेयरमैन ने इंडेक्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूटशन करियर मार्गदर्शन के लिए इस तरह के सेमिनार काफी मददगार होते है। इस अवसर पर इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेश सिंह भदौरिया, वाइस चेयरमैन मयंक राज सिंह, डायरेक्टर आर एस राणावत, एडिशनल डायरेक्टर आर सी यादव, आईआईडीएस अस्सिटेंट डीन डॉ.दीप्ति सिंह हाड़ा, डॉ. रेशमा खुराना थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. वैशाली पटेल ने किया।

Source PR