Vaishno Devi में 2 दिनों में 70 हजार भक्तों ने किए माता के दर्शन, जयकरों से गूंजा भवन

चैत्र नवरात्रों (Chaitra Navratri) के चलते वैष्णो देवी (Vaishno Devi) में माता के दर्शन के लिए सिर्फ दो दिनों में हजारों की संख्या में भक्त पहुंचे।

कटड़ा : चैत्र नवरात्रों (Chaitra Navratri) के चलते वैष्णो देवी (Vaishno Devi) में माता के दर्शन के लिए सिर्फ दो दिनों में हजारों की संख्या में भक्त पहुंचे। साथ ही यहां जयकारों से माता का भवन भी गूंजा। बताया जा रहा है कि चैत्र नवरात्रि के सिर्फ दो दिनों में ही वैष्णो देवी में करीब 67 हजार से ज्यादा भक्तों ने माता के दर्शन किए।

साथ ही पूरे भवन में शतचंडी महायज्ञ के मंत्रों की गूंज बावन को भक्तिम्य कर रही है। आंकड़ों के मुताबिक, यहां पहले दिन करीब 37 हजार से ज्यादा श्रद्धालओं ने माता के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लिया। वहीं दूसरे दिन रविवार को करीब 30 हजार से ज्यादा भक्त यहां पहुंचे। ऐसे में आज भी यहां कई हजार लोग पंजीकरण करवा कर कटड़ा से चढ़ाई शुरू कर चुके है ।

Must Read : खून से Indore में छात्रा ने लिखा सुसाइड नोट, ब्लेड से गला काट फिर लगा ली फांसी, ये है पूरा मामला

बता दे, यहां भक्तों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने उचित सुविधाएं भी उपलब्ध करवा रखी है। ताकि किसी भी भक्त को कोई दिक्कत का सामना ना करना पड़े। साथ ही यहां गर्मी को देखते हुए ज्यादातर भक्त रात के समय चढ़ाई शुरू कर रहे हैं। ऐसे में यहां रात के समय में काफी ज्यादा भीड़ और लंबी कतरे देखने को मिल रही है।