Breaking News

पड़ोसी दंपत्ति के नाम से फर्जी फेसबुक आई.डी. बनाकर अश्लील फोटो अपलोड करता था निगम कर्मचारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Posted on: 03 Jul 2019 17:48 by bharat prajapat
पड़ोसी दंपत्ति के नाम से फर्जी फेसबुक आई.डी. बनाकर अश्लील फोटो अपलोड करता था निगम कर्मचारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

  • अपने ही पफरियादी के व्हाटसएप प्रोफाईल से आरोपी चुराता था फोटो
  • व्हाटसएप प्रोफाईल से चुराए गए फोटो को मोबाईल एप के माध्यम से करता था अश्लील रुप से एङिट
  • नव दंपत्ति को परेशान करने के लिए बनाई फर्जी फेसबुक आई.ङी. में जोङ रखे थे अपने मोहल्ले के ही लड़के

विशेष पुलिस महानिदेशक पुरुषोत्तम शर्मा द्वारा समस्त झोनल कार्यालयों को लंबित अपराधों के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए गए थे, उसी तारतम्य में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजेश गुप्ता के मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक राज्य सायबर सेल इंदौर, जितेन्द्र सिंह के निर्देशन में एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया जो अपने मोहल्ले में रहने वाली युवती पिंकी (परिवर्तित नाम) के व्हाटसएप प्रोफाईल पिक्चर चुराकर अपने मोबाईल के एप से अश्लील रुप से एङिट कर एक फर्जी फेसबुक आई.ङी. जो कि पङोस में रहने वाले राजेश ( परिवर्तित नाम) के नाम से ही बना रखी थी पर अपलोङ कर देता था ।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले सुक्ष्मता से जांच करते तथा जांच में आये तथ्यों का गहन अध्ययन कर अपराध क्रमांक 311/18 धारा 66सी,67,67 , आईटी एक्ट का पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया। अनुसंधान में आए तथ्यों के आधार पर टीम द्वारा आरोपी शिवा भारती पिता गजराज भारती निवासी जूना रिसाला इंदौर को गिरफ्तार किया जाकर अपराध में प्रयुक्त सिम एवं जप्त कर आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया ।

आरोपी की धरपकड एवं अपराध का पर्दाफाश करने में निरीक्षक अंबरीश मिश्रा, उप निरीक्षक आशुतोष मिठास, उप निरीक्षक अंबाराम बारोङ, उप निरीक्षक जितेन्द्र चैहान, आरक्षक विक्रांत तिवारी, आरक्षक रमेश भिडे, आरक्षक आशीष की सराहनीय भूमिका रही।

आरोपी का नामः- शिवा पिता गजराज भारती उम्र 19 साल निवासी 16/3 जूना रिसाला इंदौर

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com