चुनावी सरगर्मी के बीच बारिश की आफत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मध्यप्रदेश में चुनावी माहौल गरमाया हुआ है, जहां भाजपा कांग्रेस अपनी अपनी जीत के कयास लगा रही है वही मौसम भी अपने मिजाज में बना हुआ है।

heavy rain alert

मध्यप्रदेश में चुनावी माहौल गरमाया हुआ है, जहां भाजपा कांग्रेस अपनी अपनी जीत के कयास लगा रही है वही मौसम भी अपने मिजाज में बना हुआ है। मतगड़ना आ से पहले चुनावयोग ने भी मौसम विभाग से मौसम के हाल लिए है मौसम विभाग की मानें तो वर्तमान में ओडिशा तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। अरब सागर में सौराष्ट्र के पास अति कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। इससे लेकर ओडिशा तट पर बने कम दबाव के क्षेत्र तक मानसून ट्रफ बना हुआ है, जो दीसा, सागर, पेंड्रा रोड से होकर गुजर रहा है। शुक्ला के मुताबिक इन तीन वेदर सिस्टम के असर से रविवार को पूरे प्रदेश में वर्षा होने की संभावना है।

अगले 24 घंटों के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान कहता है कि सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर और इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, चंबल, ग्वालियर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। यलो अलर्ट बता रहा है कि शहडोल संभाग के जिलों में तथा सिवनी, मंडला, बालाघाट, कटनी, सागर, दमोह, रायसेन, विदिशा, गुना, अशोकनगर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है, साथ ही बिजली भी गिर सकती है।

Also Read – किसकी होगी नगर सरकार, Pushymitra Bhargav vs Sanjay Shukla Live : डाक मतपत्रों में पुष्यमित्र भार्गव 100 वोटों से आगे

गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश के कारण लोगों के हाल बेहाल है। यहां कई नदियां उफान पर है और बांधों के गेट खोलने पड़े हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण गुजरात में कई शहर व गांव जलमग्न हो गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात को अभी कुछ दिनों तक बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है। गुजरात के अहमदाबाद में आज बारिश और गरज के साथ छींटे देखने को मिलेंगे।