अपने देश में भी नहीं चल रही इमरान खान की, दबाव के बीच लेना पड़ा ये फैसला

0
57
imran khan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सेना के चीफ कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल तीन सालों के लिए बढ़ा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने आर्मी चीफ का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ाया हैै। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर बताया है कि ‘जनरल कमर जावेद बाजवा को अगले तीन सालों के लिए फिर से आर्मी चीफ नियुक्त किया जाता है। ये आदेश उनके मौजूदा कार्यकाल समाप्त होने की तारीख से प्रभावी होगा।‘

पीएम ऑफिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि क्षेत्रीय सुरक्षा माहौल को देखते हुए सरकार ने ये कदम उठाया है। इसकी अधिसूचना पर खुद पीएम इमरान खान ने साइन किया है। जनरल बाजवा को नवंबर 2016 में पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ द्वारा आर्मी चीफ नियुक्त किया गया था।

बता दें कि 58 वर्षीय बाजवा का इसी साल रिटायरमेंट होना था। लेकिन अब सरकार ने उनका कार्यकाल बढ़ा दिया है। वह पाकिस्तान मिलिट्री एकेडमी के 62वें लॉन्ग कोर्स से संबंध रखते हैं। वह रावलपिंडी कॉर्प्स के कमांडर रह चुके हैं।

मालूम हो बाजवा का कार्यकाल ऐसे समय में बढ़ाया गया है, जब भारत-पाकिस्तान के बीच जम्मू-कश्मीर को लेकर तनाव चल रहा है। बाजवा कई बार भारत विरोधी बयान भी दे चुके हैं।

बताया जा रहा है कि इमरान खान बाजवा कार्यकाल बढ़ाए जाने के पक्ष में नहीं थे। वह चाहते थे कि उनका कार्यकाल सिर्फ 1 साल के लिए बढ़ाया जाए। लेकिन, दबाव के चलते इमरान को बाजवा का कार्यकाल 3 साल के लिए बढ़ाने पर मजबूर होना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here