हिमालय पर हो रही बर्फबारी और बारिश का असर धीरे-धीरे उत्तर और मध्य भारत में दिखने लगा है और ठंड बढ़ने लगी है। इसके साथ ही कई इलाकों में कोहरा दिखने लगा है। पहाड़ी इलाकों में कड़ाके की ठंड बढ़ रही है। वहीं उत्तर और मध्य भारत में लोगों को हलकी ठंड का एहसास हो रहा है। जबकि दक्षिण भारत के कई इलाकों में अभी भी हल्की बारिश हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने आज भी देश के कई इलाकों में परिवर्तन का अंदाज़ा लगाया है।

Also Read – MP Weather : मध्य प्रदेश में सर्दी ने तोड़ा 5 साल का रिकॉर्ड, शीतलहर की चपेट में ये जिलें, जारी हुआ अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार आज भी गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश हो सकती है। इन इलाकों में पिछले कई दिनों से हो रही बर्फबारी और बारिश की वजह से तापमान गिरकर शून्य के भी नीचे पहुंच गया है। जिससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

Also Read – IMD Alert : अगले तीन दिनों तक इन 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी , नए सिस्टम से बदलेगा मौसम का मिज़ाज

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी और आसपास के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया है। इसके चलते तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी तमिलनाडु, रायलसीमा में आज भी बारिश हो सकती है। आज भी उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में अलग-अलग जगह पर भारी बारिश की संभावना है। तेज बारिश होने की वजह से मौसम विभाग ने मछुआरों को अगले दो-तीन दिन तक दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे दक्षिण-पूर्व और पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और श्रीलंका के तटों पर ना जाने की अपील की है।