त्वचा में दमदार निखार चाहिए तो खाए रोजाना आंवले, होगा फायदा

आवला खाने से कई तरह की बीमारियां ठीक हो जाती हैं और आंवले में विटामिन C होता है जो त्वचा से जुड़ी समस्याओं में बहुत फायदेमंद है। आंवला का इस्तेमाल घरों में कई सालों से किया जा रहा है। स्वास्थ्य से लेकर सौंदर्य तक में आंवला बेजोड़ है। इसमें मौजूद औषधीय गुणों के कारण यह कई तरह की स्किन समस्याओं को दूर करने का माद्दा रखता है।

0
66
awla

आवला खाने से कई तरह की बीमारियां ठीक हो जाती हैं और आंवले में विटामिन C होता है जो त्वचा से जुड़ी समस्याओं में बहुत फायदेमंद है। आंवला का इस्तेमाल घरों में कई सालों से किया जा रहा है। स्वास्थ्य से लेकर सौंदर्य तक में आंवला बेजोड़ है। इसमें मौजूद औषधीय गुणों के कारण यह कई तरह की स्किन समस्याओं को दूर करने का माद्दा रखता है। अगर आप भी अपनी स्किन समस्याओं को नेचुरली मात देना चाहती हैं तो आइए हम आपको बताते है आंवले से जुड़ी त्वचा के लिए घरेलू टिप्स….

त्वचा खूबसूरती के लिए – आंवला का या इसके जुस के सेवन से त्वचा निखरती है अगर आपको त्वचा संबंधी कोई समस्या होती है जैसे त्वचा की एलर्जी,दाग धब्बे, कील मुँहासे ,या फिर झुर्रियां । अगर आपको इन सबसे निजात पाना है या फिर आपको जवा दिखना है तो आंवला सेवन जरूर करे।

शरीर से गन्दगी निकालने में – अगर आप आंवले का सेवन करते है या इसके जूस का तो यह आपके शरीर के विषैले द्रव्य को अर्थात उपजने वाले गन्दगी को मूत्र मार्ग से बाहर निकलता है।

नाखुनो की खूबसूरती – नाखुनो की खूबसूरती के लिए भी आंवले का जूस का सेवन करे।

त्वचा बनाएं जवां- आवला चेहरे पर झुर्रिया,फाइन लाइन जैसी परेशानियों को कम करने में मददगार है। आंवले का रस पीने से त्वचा जवां बनी रहती है।

मुंहासे मिटाए – आंवला नैचुरल ब्लड प्यूरिफायर है। इसके पेस्ट को चेहरे पर लगाने से मुंहासे और दाग-धब्बो से छुटकारा मिलता है।

डैड सैल हटाए – धूल और मिट्टी के कण चेहरे पर पड़ने के कारण त्वचा रूखी और बेजान सी हो जाती है। इसके लिए आंवले के रस में थोड़ा-सा पानी मिलाकर चेहरे पर 30 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here